बाराबंकी के देवा मेला में बवाल, चिंकी मिंकी को देखने के लिए बल्लियों पर चढ़े लोग

My Bharat News - Article 1

महोत्सव के ऑडिटोरियम में सोमवार रात उस समय स्थिति बेकाबू हो गई जब मशहूर कॉमेडियन चिंकी-मिंकी की एक झलक पाने के लिए मौजूद दर्शक कुर्सियों और बल्लियों पर चढ़ गए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस टीम लगाई गई।

इसी बीच दर्शकों ने कुर्सियां तोड़नी शुरू कर दीं। स्थिति बिगड़ती देख उत्साहित समर्थकों को संभालने के लिए पुलिस को लाठियां फटकारनी पड़ीं तब जाकर भीड़ पर नियंत्रण पाया जा सका। इसके बाद ऑडिटोरियम के चारों ओर पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया।

महोत्सव में देर रात जैसे ही जुड़वा बहनें चिंकी-मिंकी अपना कार्यक्रम पेश करने के लिए मंच पर आईं, दर्शक खुद को रोक नहीं सके और उनकी एक झलक पाने के लिए कुर्सियों पर बल्लियों पर चढ़ गए। स्थिति बिगड़ती देख ऑडिटोरियम में मौजूद पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस कर्मी दर्शकों को बल्लियों और कुर्सियों से नीचे उतारने लगे। आरोप है कि इसी बीच दर्शकों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी और कुर्सियों को तोड़कर इधर-उधर फेंकने लगे।

उत्साहित भीड़ बेकाबू होती जा रही थी। पुलिस ने दर्शकों को समझाने का काफी प्रयास किया कि वह शांतिपूर्वक कार्यक्रम का आनंद लें लेकिन भीड़ पुलिस की बात सुनने को तैयार नहीं थी। आखिरकार मजबूर होकर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकारनी शुरू कीं तो लोग इधर-उधर भागने लगे।

इस दौरान कार्यक्रम में अफरातफरी का माहौल रहा। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस भीड़ को संभालने में कामयाब हो सकी। इसके बाद जाकर कार्यक्रम शुरू किया जा सका। भीड़ फिर से नियंत्रण से बाहर न होने पाए इसे देखते हुए ऑडिटोरियम के चारों ओर पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया।