बहराइच- घर में मगरमच्छ देख कांप उठा परिवार

My Bharat News - Article मगरमच्छ

बहराइच जिले के नानपारा कोतवाली क्षेत्र में जुलाहन पुरवा गांव के एक घर में बुधवार सुबह एक मगरमच्छ पहुंच गया। परिजनों की नजर पड़ी तो हड़कंप मच गया। सब परिजन घर के बाहर निकल गए। सूचना वन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची टीम ने आधे घंटे रेस्क्यू किया जिसके बाद मगरमच्छ को पकड़ा जा सका।

नानपारा कोतवाली के इटहा के मजरा जुलाहन पुरवा निवासी रमजान के घर में कहीं से मगरमच्छ घुस गया। बुधवार की सुबह जब परिजन उठे तो घर में मगरमच्छ में मगरमच्छ देखकर भयाक्रांत हो गए।

परिजनों ने तत्काल पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। घर में मगरमच्छ घुसने की सूचना पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने आधे घंटे का रेस्क्यू किया। जिसके बाद मगरमच्छ को पकड़ा जा सका। वन दरोगा सत्यजीत सिंह ने बताया कि मगरमच्छ को पकड़कर गायघाट स्थित नदी में छोड़ने के लिए ले जाया गया।

मगरमच्छ घर के एक कोने में था और अभी तक किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाया था। रेस्क्यू टीम ने उसे रस्सी से बांध और खींचकर घर से बाहर निकाला। मगरमच्छ को वन विभाग की टीम अपने साथ ले गई। नानपारा इलाके में अक्सर मगरमच्छ देखे जाते हैं। मामले की जानकारी पर घर के बाहर भीड़ लग गई। ग्रामीणों के बीच यही चर्चा थी कि परिजन पूरी तरह सुरक्षित हैं किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।