बदायूं- भैस चोरी का शक, वसूली फिर दिया थर्ड डिग्री, दारोगा और सिपाहियों पर गिरी गाज, जानें मामला

My Bharat News - Article

बदायूं में बिसौली कोतवाली क्षेत्र की दबतोरी चौकी के दारोगा और दो सिपाहियों का अमानवीय चेहरा सामने आया है चौकी के दारोगा और सिपाहियों ने एक व्यक्ति को भैंस चोरी के शक में थर्ड डिग्री यातनाएं दी है और छोड़ने के एवज में 60 हजार भी वसूले है. इस घटना की जानकारी होने पर एसएसपी डॉ ओपी सिंह ने बिसौली CO की जांच के बाद दरोगा और सिपाहियों को निलंबित कर दिया है साथ ही विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए हैं. वहीं यात्रनाये देने वाले व्यक्ति को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया है.

बदायूं के कोतवाली बिसौली चौकी दबतोरी क्षेत्र के गांव लक्क्षपुर-संग्रामपुर से पुलिस की थर्ड डिग्री का प्रकाश में आया है. गांव निवासी गुलशन पत्नी का आरोप है कि भैंस चोरी के शक में चौकी दबतोरी पुलिस ने उसके शौहर को हिरासत में लेकर बेहरमी से थर्ड डिग्री दी. जिसके बाद बामुश्किल लगभग 60 हजार रूपये लेकर शौहर को छोड़ा. घर पहुंचते ही शौहर की तबीयत खराब होने लगी और आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. पति तनवीर के शरीर के साथ कानों में भी गंभीर चोटें आईं हैं पुलिस की अमानवीयता सवालों के घेर गई है.

वहीं इस मामले में पीड़ित तनवीर ने बेवजह चोरी के शक में पकड़कर पीटने और 60 हजार रुपये लेकर छोड़ ने का आरोप लगाया है. वह इस मामले में एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा का कहना है बिसौली कोतवाली क्षेत्र के दबतोरी चौकी क्षेत्र के लक्ष्मीपुर संग्रामपुर में भैंस चोरी के शक में पुलिस द्वारा पिटाई करने का मामला सामने आया है जिसके बाद चौकी के दरोगा वारिस खान और दो सिपाहियों धर्मवीर और धर्मेंद्र को सीओ बिसौली की जांच के बाद एसएसपी बदायूं डॉ ओपी सिंह ने निलंबित कर दिया गया है.