बंदरों ने गिराई दीवार, छत पर सो रहे युवक की मौत, पत्नी घायल

कानपुर में जूही नहरिया के पास बुधवार सुबह छत पर सो रहे युवक पर पड़ोसी की दीवार गिरने से मौत हो गई। वहीं बगल में सो रही पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसका उर्सला अस्पताल में उपचार चल रहा है। युवक एक दिन पहले ही अपनी ससुराल आया था। कैनल रोड के किनारे रहने वाले मोहम्मद अनवर झाड़ू बनाने का काम करते हैं।

परिवार में पत्नी कमल जहां, पांच बेटे मोहम्मद शादाब, मेराज उर्फ अज्जू (28), सिराज, सरताज, हमजा और सात बेटियां हैं। बेटे मेराज ने पांच माह पूर्व घर के पास रहने वाली मरियम से प्रेम विवाह किया था। जिसके बाद से मेराज मिलिट्री कैंप स्थित कॉलोनी में रहने लगा था। रक्षाबंधन के चलते मंगलवार को मेराज अपनी पत्नी मरियम के साथ ससुराल आया था।

रात में दोनों लोग छत पर सो रहे थे तभी बुधवार तड़के पड़ोसी महमूद कौसर के मकान की दीवार पर बैठे बंदरों ने रेलिंग पकड़ कर हिला दी। जिससे रेलिंग दीवार सहित नीचे आ गिरी। हादसे में मेराज व उसकी पत्नी मरियम दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए। आनन-फानन घर वालों ने दोनों को उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया।

जहां से मेराज को हैलट रेफर कर दिया गया। हैलट के डॉक्टरों ने मेराज को मृत घोषित कर दिया। वहीं मरियम का इलाज चल रहा है। जूही इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया कि जर्जर दीवार के अन्य हिस्सों को भी गिरा दिया गया है यदि परिवार के सदस्य तहरीर देते हैं तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

My Bharat News - Article image 48
प्रतिकात्मक फोटो