फीस जमा न करने की वजह से स्कूल में किया जा रहा था बेइज्जत, 8वीं के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

My Bharat News - Article छात्र ने सुसाइड किया

गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाले आठवीं कक्षा के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. प्रिंस नाम का छात्र आठवीं कक्षा में पढता था. रोजाना की तरह स्कूल जा रहा था, लेकिन उसकी फीस जमा नहीं थी. परिजनों का आरोपों है कि उसे फीस के लिए बार-बार परेशान किया जाता था, फीस न भर पाने के कारण उसे कक्षा के अंदर छात्रों के सामने डांटा और फटकारा जाता था. जिस से आहत होकर प्रिंस ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

प्रिंस के साथ पढ़ने वाले छात्रों का भी कहना है कि उसे कई बार फीस के लिए प्रताड़ित किया गया. इतना ही नहीं साथी छात्रों के सामने उसे भला बुरा भी कहा गयाथा. जिसके कारण तनाव में आकर उसने आत्महत्या कर ली. वहीं अब परिजनों में रोष है और वह स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने पूरे मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी है.

इस पूरे मामले में परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने स्कूल प्रबंधन एवं एक टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच के बाद भी विधिक कार्रवाई की बात कही जा रही है. एसपी ग्रामीण इरज राजा ने कहा कि मामला गंभीर है, अगर आरोप सही पाए गए तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. एसपी ग्रामीण ने कहा कि परिजनों के द्वारा लिखित तहरीर दी गई है. मामले में जांच चल रही है.