फीफा वर्ल्ड कप फाइनल- अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराया, फाइनल देखते हुए सीएम योगी की तस्वीर वायरल

My Bharat News - Article योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी फुटबॉल-प्रेमी हैं. इसका खुलासा रविवार को उस समय हुआ, जब उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक खास तस्वीर शेयर की. योगी आदित्यनाथ फीफा वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल मैच का लुत्फ उठाते नजर आए. वह आवास पर एक सोफे पर बैठे दिखाई दिए. उनके सामने टीवी स्क्रीन पर फीफा वर्ल्ड कप-2022 का फाइनल मैच चल रहा है.

CM ने शेयर की तस्वीर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की. इसमें वह सोफे पर बैठे नजर आ रहे हैं. सामने टीवी स्क्रीन पर फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच चल रहा था. बता दें कि फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच यह खिताबी जंग हो रही थी. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘फीफा वर्ल्ड कप.’

अर्जेंटीना बना वर्ल्ड चैंपियन
कतर के लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम में फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला गया. अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच ट्रॉफी के लिए रोमांचक जंग देखने को मिली. अर्जेंटीना ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहले हाफ में ही 2-0 की बढ़त हासिल की. फिर दूसरे हाफ में फ्रांस ने कमाल दिखाया और स्कोर बराबर कर दिया. मैच रिजल्ट के लिए पहले एक्स्ट्रा टाइम और फिर पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया. अर्जेंटीना ने फिर पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से बाजी मारी.

मेसी का धमाल

फाइनल मैच में दो ही खिलाड़ियों ने कमाल दिखाया- लियोनल मेसी और किलियन एम्बाप्पे. मेसी ने मैच में दो गोल किए जबकि अर्जेंटीना का तीसरा गोल एंजेल डि मरिया ने दागा. फ्रांस के लिए तीनों ही गोल 23 साल के सुपरस्टार किलियन एम्बाप्पे ने किए.