फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, 7 विकेट से न्यूजीलैंड को हराया

My Bharat News - Article ने न्यूजीलैंड को हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने एकतरफा जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली है. पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने से टीम इंडिया के चैंपियन बनने की उम्मीद भी बढ़ गई है. साल 2007 में भी टी20 वर्ल्ड का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, तब टीम इंडिया ने बाजी मारी थी, हालांकि टीम इंडिया को फिलहाल फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को हराना होगा.

शाहीन शाह अफरीदी की घातक गेंदबाजी
इस सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को चार विकेट पर 152 रन पर रोक दिया. न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिशेल ने 35 गेंद में नाबाद 53 और कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंद में 46 रन बनाकर स्कोर 150 के पार पहुंचाया. ग्रुप चरण में औसत प्रदर्शन के बाद किस्मत के सहारे सेमीफाइनल तक पहुंची पाकिस्तानी टीम के तेवर आज बिल्कुल बदले हुए थे. उसके गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया और फिल्डिंग भी काफी मुस्तैद थी.

बाबर-रिजवान की मैच विनिंग पारी
पाकिस्तान के ओपनर बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान ने 153 रनों के टारगेट को टीम के लिए आसान बना दिया. दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली और 100 से ज्यादा रन की साझेदारी भी की. बाबर आजम ने 42 गेंदों पर 53 रन बनाए. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ये उनका पहला अर्धशतक था. वहीं, मोहम्मद रिजवान ने 43 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली.

भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच
टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा समेफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. भारत का सामना 10 नंवबर को इंग्लैंड से एडिलेड ओवल में होगा. इस मैच को जीतने वाली टीम 13 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच खेलेगी. आपको बता दें कि भारत, पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम अभी तक 1-1 बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीत चुकी हैं.