प्रियंका चोपड़ा ने की वर्ल्ड लीडर्स से अपील, वीडियो शेयर कर कहा करें शरणार्थियों की मदद

प्रियंका चोपड़ा ने की वर्ल्ड लीडर्स से अपील, वीडियो शेयर कर कहा करें शरणार्थियों की मदद
प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा आज एक ग्लोबल आइकॉन हैं। बॉलीवुड में सफलता हासिल करने के बाद अब वो हॉलीवुड में भी नाम कमा रहीं हैं। प्रियंका न केवल एक अच्छी एक्ट्रेस हैं बल्कि वो एक अच्छी इंसान भी हैं। प्रियंका सोशल मीडिया पर अक्सर ही सोशल कॉज़ को लेकर वीडियोज़ और पोस्ट्स शेयर करती नज़र आती हैं। इस बार प्रियंका चोपड़ा ने ईस्टर्न यूरोप में यूक्रेन से आए शरणार्थियों के लिए मदद की गुहार लगाई है।

सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिये लगाई वर्ल्ड लीडर्स से गुहार

वीडियो में प्रियंका चोपड़ा कहती हैं की वर्ल्ड लीडर्स मैं आपसे डायरेक्ट अपील करना चाहती हूँ। जो वकील और एक्टिविस्ट ईस्टर्न यूरोप में यूक्रेन से आए शरणार्थियों की मदद कर रहें हैं, आप उनकी मदद के लिए आगे आएं। हम चाहते हैं की आप यूक्रेन से आए लोगों की हर तरीके से मदद करें। हर रोज दो मिलियन बच्चे अपने आसपास के देश से डरकर भाग रहे हैं। खुद के लिए एक सुरक्षित जगह ढूंढ रहे हैं। यूक्रेन के अंदर 2.5 मिलियन बच्चे खो गए हैं जोकि अपने आप में बहुत बड़ा नंबर है। यह नंबर लगातार बढ़ता जा रहा है। यंग लोग बहुत ज्यादा ट्रॉमा झेल रहे हैं। ऐसी चीजें होती देख रहे हैं जो शायद उनके दिमाग में हमेशा के लिए गढ़ जाएं। उनकी हालत पहले जैसी नहीं होगी। उन्होंने जो कुछ भी अपनी आंखों के सामने होता देखा है, वह काफी डिस्टर्बिंग है।

प्रियंका चोपड़ा आगे कहतीं हैं की मैं यूके, जर्मनी, जापान, नॉर्वे, ऑस्ट्रेलिया के लीडर्स से ये अपील करना चाहतीं हूँ की अगर वो मिलते हैं तो ज़रूर इस बारे में बात करें की आप इन लोगों के सपोर्ट के लिए कितना फण्ड इकट्ठा कर सकतें हैं। क्या आप इन शरणार्थियों के लिए खड़े होंगे। जितने भी लोग इस वीडियो को देख रहें हैं, वह इसे ज़रूर पोस्ट करें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुँचाने की कोशिश करें, जिससे हमारे लीडर्स को पता चले की हमें एक जुट होकर एक-दूसरे के लिए खड़े होना है और उनकी मदद करनी हैं। अभी तक यह सबसे बड़ा शरणार्थी क्राइसिस हमने देखा हैं।

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा सरोगेसी के ज़रिये एक बेटी की माँ बनी हैं। जिस बात की जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल के ज़रिये अपने फैन्स के साथ शेयर की थी। लेकिन उन्होंने अपनी बेटी की फोटो अभी तक शेयर नहीं की है। फैन्स को इस बात का इंतज़ार है की कब वो प्रियंका की बेटी की एक झलक देख पाएंगे।