पैर का उंगलियों से जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य

My Bharat News - Article की उंगलियां

जिस तरह से ज्योतिषी, हस्तरेखा शास्त्र, अंकशास्त्र के जरिए इंसान के भविष्य के बारे में बहुत सी बातें पता लगाई जा सकती हैं. वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के शरीर की बनावट, तिल, चिह्नों के जरिए बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. सामुद्रिक शास्त्र में पैरों की अंगुलियों के बारे में भी काफी जानकारी दी गई है. अंगुलियों की बनावट इंसान की पर्सनैलिटी और भविष्य के बारे में बहुत कुछ जानकारी देती है.

जिन लोगों के पैर के अंगूठे के बगल वाली अंगुली साइज में थोड़ी बड़ी होती है. ऐसे लोग बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं. इनको वैवाहिक जीवन में काफी सुख प्राप्त होता है. पत्नी से काफी मदद मिलती है. ऐसे लोगों की शादी किसी बिजनेस करने वाली या नौकरी करने वाली से होती है.

वहीं, जिन लोगों के पैर की अंगुली चपटी, फैली हुई होती है. इसके साथ ही सभी अंगुलियों के बीच की दूरी में गैप होता है. ऐसे लोग के पास हमेशा पैसों की तंगी बने रहती है. इनको हमेशा आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, किसी इंसान के पैर की अंगुलियां बराबर दाहिनी तरफ कुछ झुकी होती हैं. इसके साथ ही मुलायम और आपस में मिली हुई हों तो ऐसे लोग काफी सौभाग्यशाली माने जाते हैं. इनको हर तरह की खुशी मिलती है, जीवन में जो भी करना चाहते हैं, मिल जाता है.

जिन लोगों को मध्यमा अंगुली प्रदशिनी से बड़ी हो तो ऐसे व्यक्ति विद्वान होते हैं. ये लोग अपने बुद्धि के बल पर धन कमाते हैं. ये लोग अपनी बौद्धिक क्षमता के दम पर कई मुकाम हासिल कर लेते हैं.

जिन लोगों के अंगूठे के बराबर वाली अंगुली अंगूठे से छोटी हो तो ऐसे शख्स को स्त्री सुख कम ही प्राप्त होता है. इनका वैवाहिक जीवन सुखी नहीं हो पाता है और पत्नी का हर काम में साथ नहीं मिलता है.