पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर राकैश टिकैत ने कही ये बड़ी बात

My Bharat News - Article टिकैत

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर किसान नेता राकेश टिकैत की ओर से चौंकाने वाला बयान सामने आया है. राकेश टिकैत ने कहा है कि इस पूरी घटना में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक हुई है या फिर यह किसानों के गुस्से की वजह से हुआ. राकेश टिकैत ने हालांकि इस पूरे मामले में जांच की मांग की है.
टिकैत की बीकेयू संयुक्त किसान मोर्चा का हिस्सा रही है जो केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन की अगुवाई कर रहा था. इन कानूनों को केंद्र सरकार ने पिछले साल वापस ले लिया. टिकैत ने कहा, ”बीजेपी प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा में चूक के कारण रैली रद्द करने की बात कही जा रही है, वहीं दूसरी ओर पंजाब के मुख्यमंत्री खाली कुर्सियों की बात कहकर प्रधानमंत्री के वापस लौटने का दावा कर रहे हैं.”
राकेश टिकैत ने कहा कि इस पूरे मामले में जांच जरूरी है. उन्होंने कहा, ”अब इस बात की जांच जरूरी है कि फिरोजपुर से पीएम मोदी की वापसी का कारण सुरक्षा में चूक है या फिर किसानों का आक्रोश.”

पीएम मोदी को करनी पड़ी वापसी
प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को एक जनसभा में शामिल होने के लिए पंजाब गए थे. वह विमान से बठिंडा पहुंचे थे और उन्हें खराब मौसम के कारण फिरोजपुर के हुसैनीवाला जाने के लिए सड़क मार्ग लेना पड़ा.
हालांकि वह कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क को अवरुद्ध करने की वजह से फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंसे रहे. घटना के बाद प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना दिल्ली लौट आए. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक बताया है.
हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई और इसके पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं थी.