पीएम मोदी का दावा यूपी मे डबल ईंजन की सरकार ने महिलाओ के लिए किए है बेहतरीन काम….

My Bharat News - Article pm modi prayagraj 16400767093x2 1

आज पीएम मोदी प्रयागराज मे चल रहे महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में पंहुचे हुए हैं। जहां उन्होने महिलाओ को संबोधित करते कहा है की ”यूपी मे डबल ईंजन की सरकार ने महिलाओ के सुरक्षा और सम्मान के लिए के लिए बेहतरीन काम किया है।”

पीएम यूपी मे चल रहे महिला सशक्तिकरण योजना सहित अन्य मुद्दों पर महिलाओं को संबोधित कर रहे हैं। बता दें की मोदी स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) की महिलाओं से बातचीत भी करेंगे।

इन योजनाओं पर महिला सशक्तिकरण सम्मेलन मे बोले पीएम….

700 फास्ट ट्रेक कोर्ट– मोदी ने कहा ”रेप जैसे संगीन मामलों की सुनवाई के लिए राज्य में अब तक 700 फास्ट ट्रेक कोर्ट स्थापित किए जा चुके हैं”। सरकार जल्द ही वह कानुन लाने का प्लान कर रही है जिससे आने वाले कुछ वर्षों मे घर का मालिकाना हक महिलाओं के नाम होगा।

आवास योजना के तहत 30 लाख घरों का निर्माण – राज्य मे 30 लाख घरों का निर्माण कर चुकी है सरकार। जिसमे से 25 लाख घर महिलाओं के नाम पर रजिस्टर्ड हैं।

महिलाएं उठा रहीं है सरकारी योजनाओं का लाभ– यूपी मे बीजेपी सरकार 2000 महिलाओ को गर्भावस्था के दौरान 10 हजार करोड़ की धनराशि की मदद से लेकर गरीब लड़कियों तक सैनेटरी पैड पहुंचा रही हैं। सुकन्या राशि योजना, उज्जवला योजना और स्वच्छ भारत के तहत महिलाओ को सबसे अधिक लाभ मिल रहा है। इसके साथ ही मैटरनिटी लीव को बढ़ा कर 6 माह कर दिया गया है।

महिलाएं कर सकेंगी काम – आज 202 पुष्टाहार प्लांटों का उद्घाटन हुआ है। जिसमे महिलाओें को काम भी मिलेगा और सुविधा भी।

बैंक सखी अभियान – यूपी मे बैंक सखी अभियान शुरु किया गया है। जिसका संचालन मुख्य रुप से वे महिलाएं कर रही है जिनके अब तक खुद के अकाउंट नही थे। आज इन बैंक सखीयों पर 75 हजार करोड़ रुपयों की जिम्मेदारी है। इस अभियान के तहत पैसे निकालने के लिए बैंक जाने की जरुरत नही है आप घर पर ही पैसे प्राप्त कर सकते हैं।