पाकिस्तान के लिए बेहद खतरनाक है ये भारतीय खिलाड़ी, बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान

My Bharat News - Article और पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज बहुत ही धमाकेदार अंदाज में हुआ था. 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के प्रति अपनी रणनीति का खुलासा किया है.

बाबर आजम ने दिया ये बयान
बाबर ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘हमने सूर्यकुमार नहीं बल्कि प्रत्येक खिलाड़ी के लिए योजना बनाई है. हमारी एक योजना है और उम्मीद करते हैं कि इसे मैदान पर उचित तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे.’ पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर है कि शान मसूद ने सिर की चोट से वापसी कर ली है.

फखर जमां के बारे में कही ये बात
बाबर आजम ने बताया कि फखर जमां अब भी चोट से उबर रहे हैं और वह मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. उन्होंने कहा, ‘शान मसूद उबर चुके हैं. उसने सारे टेस्ट पास कर लिए हैं. पिच दो दिन से ढकी थी, लेकिन हम जानते हैं कि हमारी अंतिम एकादश कैसी होगी.’

बारिश के लिए हैं एकमद तैयार
अगर बारिश से मैच के ओवर घटते हैं तो इसके लिए भी बाबर की टीम तैयार है. उन्होंने कहा, ‘मैच कितने भी ओवरों का हो, हम तैयार हैं. लेकिन अगर पूरा मैच हो तो खेल प्रेमियों के लिए अच्छा होगा.’ शाहीन शाह अफरीदी भले ही आकर्षण का केंद्र हों लेकिन बाबर ने कहा कि हैरिस राउफ की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है.

एशिया कप को लेकर कही ये बात
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच एशिया कप विवाद को लेकर काफी तनाव चल रहा है लेकिन बाबर ने कहा कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच अच्छे रिश्ते हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारा भारतीय खिलाड़ियों के बीच अच्छा रिश्ता है और पेशेवर खिलाड़ी ऐसा ही करते हैं. इससे मैदान में रिश्तों में भी मदद मिलती है क्योंकि हम सभी अपनी टीमों के लिए शत प्रतिशत देते हैं.’

शानदार फॉर्म में हैं सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव की आक्रामक बल्लेबाजी भले ही सभी टीमों के लिए भयभीत करने वाली हो लेकिन भारत के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले टी20 विश्व कप मुकाबले की तैयारियों में जुटे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम उनके लिए बड़ी बात कही है. सूर्यकुमार टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले क्रिकेटर हैं. वह मैदान के चारों ओर शॉट लगाते हैं और उन्होंने सभी टीमों के गेंदबाजों की धुनाई की है.