पाकिस्तान के कराची में विस्फोट, 10 की मौत, कई घायल

My Bharat News - Article

पाकिस्तान के कराची के शेरशाह पाराचा चौक इलाके में हुए विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गई. आज यानी शनिवार दोपहर को इलाके की एक इमारत में हुए विस्फोट में 10 लोगों के मरने की खबर सामने आई है, वहीं कई लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि ये विस्फोट एक प्राइवेट बैंक के पास साइट क्षेत्र में हुआ, जिससे इलाके में स्थित अन्य इमारत को भी नुकसान पहुंचा है. पुलिस और बचाव अधिकारी विस्फोट स्थल पर पहुंचे हैं.

बचाव अधिकारी घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करा रहे हैं. घायलों में चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक, इस विस्फोट में 12 लोगों के घायल होने की खबर है. पुलिस के मुताबिक, विस्फोट किन कारणों से हुआ, इसका पता लगाया जा रहा है. विस्फोट स्थल पर बम निरोधक इकाई पहुंची है. पुलिस और रेंजर्स के अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है.

एसएचओ जफर अली शाह ने बताया कि विस्फोट एक बैंक के नीचे स्थित एक नाले में हुआ. अधिकारियों को शक है कि इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने के कारण विस्फोट हुआ है. एसएचओ ने बताया कि परिसर को खाली करने के लिए बैंक को नोटिस जारी किया गया था, ताकि नाले की सफाई की जा सके. विस्फोट में पास का एक पेट्रोल पंप भी क्षतिग्रस्त हो गया है. वहीं, मलबे में कई लोगों के दबे होने की खबर है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और बचाव कार्य जारी है.