पति के इग्नोर करने पर अपनाएं ये तरीके, रिश्तों में दोबारा आ जाएगी मिठास

My Bharat News - Article पत्नी के बीच झगड़ा

जब आप शादी के बंधन में बंध जाते हैं तो रूठना और मनाना जीवन का हिस्साआ बन जाता है. कहते हैं कि रिश्तेे में थोड़ा बहुत रूठना-मनाना रिलेशनशिप को मजबूत बनाने का काम करती हैं. हालांकि, कई बार हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि ऐसा लगता है कि रिश्ताे टूटने की कगार पर आ गया. ऐसे हालात को बेहतर बनाने के लिए धैर्य रखना जरूरी होता है. अगर आपकी शादी में भी कुछ ऐसी ही चीजें आजकल घट रही हैं और आपके पति लगातार कुछ दिनों से आपको इग्नोार कर रहे हैं तो कुछ बातों को अपनाकर आप अपने रिश्तें को दोबारा पहले जैसा बना सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे.

पति इग्नो र करे तो करें ये काम
स्पेंस दें

खुद का नेगलेक्टेदड फील करने की बजाय अगर आप अपने पति को थोड़ा स्पेतस दें और उसके खुद की समस्यााओं को डील कर लेने का मौका दें. यकीन मानिए कि कुछ वक्तत बाद खुद ही अपनी फीलिंग्स को आपके पास शेयर करने वो आएंगे. ऐसे में थोड़ा धैर्य से काम लें.

दयालू रहें
हो सकता है कि आप अपने पति की समस्याेओं को नहीं जानती हों और ना ही आपका पति इस हालात में हो कि वो हर बात सोच समझकर आपके पास शेयर करे. ऐसे में आप दयालुता दिखाएं और सकारात्माक रहते हुए हालात को ठीक रखें. ऐसा करने से आपके पति के मन में आपके प्रति और भी प्यातर व इज्जेत बढ़ेगा.

बातचीत करें
शादी में बातचीत बनाए रखना बहुत ही जरूरी है. ऐसे में अगर आपके पति आपको इग्नोार कर रहे हैं तो आप एक कदम आगे बढ़ाते हुए खुद ही पूछ लें कि आखिर क्या बात है? ब्लेआम करने की बजाय आप बातचीत में विश्वाएस रखें.

जरूरतों को पूरा करें
अगर आपके पति को किसी चीज की जरूरत हो तो आप आप इस जिम्मेआदारी को निभाएं. इसके लिए आप खुद पूछ सकती हैं कि आप उनकी क्या मदद कर सकती हैं.

रिलेशन में लाएं स्पाकर्क
अगर आपके रिश्ते से स्पारर्क गायब हो गया है तो बेहतर होगा कि आप इस दिशा में काम करें और आपके रोमांटिक रिलेशनशिप में आई किसी तरह की कमी को दूर करने का प्रयास करें.

काउंसलर की मदद लें
अगर हर तरह से आप दोनों के बीच बात ना बनें तो चीजों को ऐसे ही छोड़ने से बेहतर होगा कि आप काउंसलर की मदद लें.