पठान के विरोध के बीच शाहरुख को मिला ये बेहद खास सम्मान

My Bharat News - Article FkbhmV2UcAAv8fD

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर विवादों में चल रहे हैं. हाल ही में उनकी इस फिल्म का पहला गाना बेशरम रंग गाना रिलीज हुआ, जिसके बाद इस गाने में दीपिका के ऑरेंज कलर की बिकिनी को लेकर विवाद शुरू हो गया और पठान को बायकॉट करने की मांग उठ रही है. इसी बीच अब शाहरुख खान को एक बड़ी सफलता मिली है.

गौरतलब है कि शाहरुख खान बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जिनकी इंटरनेशनल लेवल पर काफी तगड़ी पहचान है. दुनियाभर में उनके चाहने वाले हैं. अब उनका नाम दुनिया के 50 ऑल टाइम महान एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुआ है. इसकी जानकारी उनकी मैनेजर पूजा ददलानी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए दी है.

इस लिस्ट में शामिल होने वाले एकलौते भारतीय

शाहरुख खान को ये सम्मान ब्रिटिश मैगजीन एम्पायर की तरफ से मिला है. इस लिस्ट को जारी करने के लिए मैग्जीन की तरफ से वोट कराया गया था. मैग्जीन ने अपने रीडर्स को वैसे एक्टर्स का चुनाव करने के लिए कहा था जो दुनिया के बेस्ट एक्टर्स हैं, जिन्होंने हमेशा सिल्वर स्क्रीन पर बेस्ट दिया और उनके जैसा टैलेंट कभी भी नहीं देखा जा सकता. वहीं दुनिया के 50 ऑल टाइम महान एक्टर्स में शाहरुख खान को भी चुना गया.

बता दें शाहरुख खान एकलौत ऐसे भारतीय एक्टर्स हैं जिन्हें इस लिस्ट में शामिल किया गया है. इस लिस्ट में शाहरुख द्वारा निभाए गए कुछ पॉपुलर किदारों को भी शामिल किया गया है, जिनमें फिल्म देवदास के देवदास मुखर्जी का किरदार, माई नेम इज खान के रिजवान खान, कुछ कुछ होता है के राहुल खन्ना और स्वदेस के मोहन भारगवा का किरदार है.

शाहरुख के अलावा इस लिस्ट में अमेरिकन एक्टर टॉम क्रूज, टॉम हैंक्स, जीन हैकमैन, एक्ट्रेस बीट डेविस, ऑस्ट्रेलियन एक्टर हेथ लेजर जैसे और भी कई बड़े नाम शामिल हैं.