पंजाब- टिकट बंटवारे पर कांग्रेस में घमासान, सोनू सूद की बहन को टिकट

My Bharat News - Article सूद

कांग्रेस ने पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए शनिवार को 86 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा और ओ पी सोनी समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं. जैसा कि पिछले कई दिनों से देखा जा रहा है कि कांग्रेस में अंदरखाने कई बगाबतों के सुर उठते रहते हैं. ऐसे में शनिवार को जब लिस्ट आई तो एक और बड़ा चेहरा पंजाब के खेमे को अलविदा कह सकता है.

बगाबत कर सकता है ये बड़ा चेहरा
दरअसल सूत्रों के हवाले से खबर है कि मोगा से कांग्रेस के विधायक हरजोत कमल भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इसके पीछे की वजह ये है कि कांग्रेस ने मोगा सीट से ने मालविका सूद को टिकट दे दिया है. बता दें कि मालविका सूद मशहूर अभिनेता सोनू सूद की बहन हैं.

सोनू सूद की बहन के आने से खड़ा हुआ विवाद
गौरतलब है कि मोगा से कांग्रेस विधायक हरजोत कमल लगातार मालविका को टिकट देने का विरोध कर रहे हैं. बीते मंगलवार को हरजोत कमल ने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात भी की थी. उस मुलाकात के दौरान तो सीएम चन्नी ने कहा था कि उनकी अपनी टिकट ही पक्की नहीं है. लेकिन अब चन्नी की टिकट तो पक्की हो गई लेकिन हरजोत को साइड कर दिया गया. हरजोत का दावा है कि वह ही मोगा से जीतने वाले प्रत्याशी हैं. पार्टी मालविका को किसी और विधानसभा क्षेत्र से भी लड़वा सकती है.

सीएम चन्नी और सिद्धू इस सीट से लड़ेंगे चुनाव
पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, मुख्यमंत्री चन्नी चमकौर साहिब से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे. वह रूपनगर जिले की इस सीट से साल 2007 से लगातार विधायक हैं. पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सिद्धू को एक बार फिर से उनके मौजूदा विधानसभा क्षेत्र अमृतसर पूर्व से उम्मीदवार बनाया गया है. वह साल 2017 में इस सीट से निर्वाचित हुए थे. साल 2012 में उनकी पत्नी नवजोत कौर ने इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी.