पंजाबी एक्ट्रेस सरगुन मेहता ने खोले इंडस्ट्री के राज

My Bharat News - Article मेहता

एक्टर-प्रोड्यूसर सरगुन मेहता अपने काम के लिए एक अलग पहचान रखती हैं. फिल्म हो या कोई और प्रोजेक्ट सरगुन ने हमेशा ही अपनी एक अलग च्वाइस रखी है. वो सुनी सुनाई बातों पर विश्वास नहीं करती हैं. हालिया रिलीज दिलजीत दोसांझ स्टारर फिल्म बाबे भंगड़ा पौंदे ने के बॉक्स ऑफिस रिजल्ट पर बात करते हुए सरगुन ने मेल डॉमिनेटिंग इंडस्ट्री के कई राज खोले. सरगुन ने बताया कि कैसे इंडस्ट्री में उन्हें लड़की होने के नाते किस तरह का स्ट्रगल करना पड़ा.

आदमियों की दुनिया है इंडस्ट्री

सरगुन ने इंडस्ट्री में मर्दों की डॉमिनेटिंग सोच पर अपने एक्सपीरियंस शेयर किए. सरगुन ने कहा- एक औरत होने के नाते उस इंडस्ट्री में काम करना जो पूरी तरह से आदमियों के बनाए रूल्स से चलती है, बेहद मुश्किल है. आपको बहुत हल्के तरह से लिया जाता है. लेकिन मैं कोशिश करती हूं कि इसे एक अच्छी सोच से देख सकूं. जब उन्हें लगता है कि मुझे कुछ नहीं आता. और उन्हें लगता है कि वो मुझे बहला लेंगे. उन्हें नहीं पता होता कि मुझे उनसे ज्यादा पता है. मैं अपनी पूरी रिसर्च करके आती हूं और ये उन्हें सरप्राइज कर जाता है. उन्हें लगता है कि इसे तो राइड पर ले जाओ और पटा लो. लेकिन ऐसा हो नहीं पाता मैं अपनी नॉलेज से उन्हें मात दे देती हूं.

आपको कोई जीतता हुआ नहीं देख सकता
सरगुन ने बड़े कॉन्फिडेंस से कहा- मुझे लगता है कि हमेशा आपको जो अपना कमजोर प्वाइंट लगता है, आप उसे अपना स्ट्ऱॉन्ग स्ट्रैंथ बना सकते हैं. तो जब वो आपको हल्के में लें आप उन्हें मजा चखा दो. सरगुन मानती हैं कि ऐसा नहीं कि सिर्फ लड़कियां ही चैंलेंजेस फेस करती हैं, लड़कों के भी अपनी ही तरह के अलग चैलेंजेस होते हैं. सरगुन ने कहा- किसी और तरह से उन्हें भी किसी ना किसी चुनौती का सामना करना पड़ता होगा. वजह ये है कि हम ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां कोई आपको जीतता हुआ नहीं देख सकता. सरगुन ने कहा कि जब मुझे कोई एडवाइस देता है मैं अपने कान बंद रखती हूं. क्योंकि इधर उधर की सुन कर अपना काम नहीं बिगाड़ सकती.

सरगुन मेहता पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. उन्होंने एमी विर्क, दिलजीत दोसांझ के साथ कई बड़ी फिल्में की हैं. साथ ही सरगुन ने प्रोड्यूसर के तौर हिंदी सीरियल उड़ारियां, स्वरण घर और फिल्म बाबे भंगड़ा पौंदे ने बनाई है.