नींबू से किए जाते हैं बड़े-बड़े टोटके, दूर हो जाएगी सभी परेशानियां

My Bharat News - Article

नींबू ना केवल सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि इससे जुड़े ज्योतिष उपाय भी कमाल के होते हैं. पूजा-पाठ या नजर दोष में भी नींबू का विशेष महत्व होता है. ज्योतिष में नींबू से जुड़े कई चमत्कारी टोटके बताए गए हैं. ये टोटके जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियों को दूर करने का काम करते हैं. आइए जानते हैं नींबू से जुड़े इन खास उपायों के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन में चल रही सारी समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

नींबू के चमत्कारी टोटके

  1. अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी अपने काम में सफलता नहीं मिल रही है तो नींबू का ये उपाय आपके लिए कारगर है. एक नींबू में 4 लौंग लगाकर इसे हनुमान मंदिर में लेकर जाएं और भगवान हनुमान को चढ़ाएं. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. मान्यता है कि ये उपाय हर कार्य में सफलता दिलाता है.
  2. किसी की बुरी नजर लग गई है तो सिर से पैर तक सात बार नींबू उतारें और इसके बाद इसके 4 टुकड़े कर दें. अब इस नींबू को किसी सुनसान जगह पर जाकर फेंक आएं. एक बात का ध्यान रहे कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर बिल्कुल ना देखें. ऐसा करने से नजर दोष दूर होता है.
  3. बिजनेस में तरक्की के लिए रविवार के दिन पांच नींबू काटकर अपने कार्यस्थल पर रख दें. इसके साथ ही थोड़ी सी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीली सरसों रख दें. अगले दिन सुबह ये सारी चीजें उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख आएं.
  4. एक नींबू लेकर किसी चौराहे पर जाएं और उसे सात बार अपने ऊपर से उतार कर दो भाग में काट लें. एक भाग पीछे की ओर फेंक दें और दूसरा आगे की ओर फेंक कर अपने काम पर चले जाएं. जरूर सफलता मिलेगी.
  5. आपके बने बनाए काम बिगड़ रहे हैं तो एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर सात बार वार कर उसके दो टुकड़े कर दें. बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ फेंक दें और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें.आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे.
  6. अगर आप नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहें हैं, पर फिर भी सफलता नहीं मिल रही तो एक नीबूं लें और रात बारह बजे किसी चौराहे पर जाकर उसके चार हिस्से कर दें और चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें.