धनवान होने के पहले मिलते हैं ये संकेत, आर्थिक संकट से मिलने वाली है छुट्टी

My Bharat News - Article बनने के पहले मिलते हैं ये संकेत

ज्योतिष शास्त्र में काली चीटियों को शुभ माना गया है. अगर किसी के घर अचानक से कहीं से काली चीटियों का झुंड आ जाता है, तो समझ लें कि आपके घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होने वाला है. इसका अर्थ है कि आपको कहीं से धन या संपत्ति की प्राप्ति होने वाली है.

अगर आप सुबह घर से निकलकर कहीं जा रहे हैं और आपको कोई व्यक्ति रोजाना झाड़ू लगाते दिखता है, तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपका कोई विवाद जल्द सुलझने वाला है. जल्द ही आपका कोई कोर्ट कचहरी का मामले से राहत मिलने वाली है.

अगर चीड़िया आपके घर में आकर घोंसला बना दें, तो उसे हटाएं नहीं. क्योंकि वास्तु में इसे मां लक्ष्मी के आने का संकेत माना गया है. अगर आपके घर में भी किसी चीड़ियां ने घोंसला बनाया है, तो उसे हटाने की बजाए किसी पेड़ पर रख दें. इससे मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होंगी और घर खुशियों से भर जाएगा.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह स्नान आदि करके घर से निकलने पर अगर रास्ते में कुत्ता रोटी लिए या फिर कुछ शाकाहारी मुंह में लिए दिख जाए, तो समझ लें कि बहुत जल्द मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है. कहीं से धन प्राप्ति होगी. ऐसा माना जाता है कि कुत्ते कि जरिए शाकाहारी चीज भिजवाकर धन की देवी अपने आने का संकेत देती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करने से पहले व्यक्ति को संकेत देती है. इनमें एक संकेत हाथ में खुजली होना है. व्यक्ति के दाहिने हाथ में खुजली होती है, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति की लाइफ में अचानक धन लाभ होने वाला है. वहीं, अगर सुबह आंख खुलते ही शंख की आवाज सुनाई दे, तो भी धन आगमन के संकेत होते हैं.