दौड़ते हुए घोड़ों की फोटो लगाना माना जाता है शुभ, लेकिन जान लिजिए ये निमय

My Bharat News - Article

नए साल के आगमन पर घर को खुशहाल बनाए रखने के लिए लोग तरह-तरह के वास्तु उपाय आजमाते हैं. अगर आप नए साल की शुरुआत बेहद शानदार तरीके से करना चाहते हैं तो वास्तु के ये उपाय आपके बेहद काम आ सकते हैं. नए साल में घर को सजाने- सवांरने के लिए लोग तरह-तरह की पेटिंग्स लगाते हैं. वास्तु शास्त्र में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाना बहुत शुभ माना जाता है. इस तस्वीर को लगाने से घर में सकारात्मकता का ऊर्जा आती है और घर के सदस्य तरक्की करते हैं.

7 घोड़े की तस्वीर को घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और प्रत्येक क्षेत्र में सफलता मिलती है. अच्छी नौकरी और नौकरी में प्रमोशन मिलता है और मान-सम्मान में वृद्धि होती है. इसे लगाने से सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होती है. अगर नए साल में किस्मत चमकाना चाहते हैं तो सात घोड़ों वाली इस तस्वीर को लगाने के नियम जान लीजिए.

दीवार पर 7 घोड़ों की ऐसी तस्वीर लगाएं
अगर आप घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने की सोच रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि तस्वीर में घोड़े लगाम से बंधे हुए नहीं होने चाहिए. साथ ही उनका मुख प्रसन्न मुद्रा में होना चाहिए. सातों घोड़े सही से साफ दिखाई दे रहे हों और सारे एक ही दिशा में भागते हुए दिखाई दे रहे हों. सात घोड़ों की तस्वीर लगाने की सही दिशा पूर्व दिशा मानी जाती है. वहीं, अगर आप व्यापार या ऑफिस में इसे लगाना चाहते हैं तो घोड़ों की ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें वो ऑफिस या कार्यक्षेत्र में अंदर आते हुए दिखाई दें. ऑफिस में इसे दक्षिण दीवार पर लगाना चाहिए.