दर्शकों को भा रही सनी देओल की ‘चुप’, शानदार कलेक्शन आया सामने

My Bharat News - Article

सनी देओल, दुलकर सलमान और श्रेया धन्वंतरी स्टारर ‘चुप’ को जनता पसंद करती नजर आ रही है. ‘चुप’ के ट्रेलर में एक ऐसे सीरियल किलर की कहानी थी जो फिल्म रिव्यू करने वालों की हत्या कर रहा है और उनकी डेड बॉडी पर चाकू से स्टार रेटिंग गोद देता है. सनी देओल एक कॉप के किरदार में हैं जो इस सीरियल किलर को पकड़ने में काफी मेहनत कर रहा है.

दुलकर सलमान ‘चुप’ में एक फिल्ममेकर का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म के डायरेक्टर आर बाल्की ने फिल्म इंडस्ट्री का एक नियम भी तोड़ा और फिल्म क्रिटिक्स से पहले जनता को फिल्म दिखाई. इस अनोखी मार्केटिंग स्ट्रेटेजी का असर भी दिखा और फिल्म को लेकर जनता में माहौल बनना शुरू हुआ.

अब ‘चुप’ का ओपनिंग कलेक्शन सामने आ गया है और फिल्म को एक अच्छी शुरुआत मिली है. सनी और दुलकर की फिल्म को शुरुआत में मिली सफलता में नेशनल सिनेमा डे का भी योगदान है. शुक्रवार को जब ‘चुप’ थिएटर्स में रिलीज हुई, तब नेशनल सिनेमा डे सेलेब्रेट हो रहा था और देशभर में 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर फिल्म टिकट का दाम केवल 75 रुपये था. इससे भी जनता को ‘चुप’ जैसी सीरियस फिल्म देखने का मोटिवेशन मिला.

रिपोर्ट्स बता रही हैं कि बॉक्स ऑफिस पर ‘चुप’ ने अपने ओपनिंग डे पर करीब 2.80 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है. शुक्रवार को फिल्म की रिलीज बहुत लिमिटेड स्क्रीन्स पर हुई थी. इंडिया में ‘चुप’ को मेकर्स ने 800 से कुछ ज्यादा स्क्रीन्स पर ही रिलीज किया था. इस लिमिटेड रिलीज के बाद भी फिल्म ने 3 करोड़ रुपये से ज्यादा का ग्रॉस कलेक्शन किया है, जिसका सीधा मतलब है कि फिल्म के शोज भले कम थे, मगर जहां भी थे वहां दर्शक भरपूर पहुंचे.

शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को ‘चुप’ के कलेक्शन में थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है. थिएटर्स में टिकट के दाम फिर से पहले जितने होने का ये नुक्सान फिल्म को झेलना पड़ेगा. रिपोर्ट्स की मानें तो शनिवार के लिए ‘चुप’ के 15 हजार से थोड़े ज्यादा टिकट ही बिके हैं, जिनसे करीब 38 लाख का ग्रॉस कलेक्शन हुआ है. शनिवार को फिल्म के दो लाख से ज्यादा टिकट बिके थे.

इस हफ्ते की ताजा रिलीज ‘चुप’ के आगे, दो हफ्ते पहले रिलीज हुई ‘ब्रह्मास्त्र’ एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. ऊपर से ‘चुप’ की कहानी भी थोड़ी गंभीर सी है और इस तरह की कहानियां देखने थिएटर्स पहुंचने वाले दर्शक, मसाला फिल्मों की तुलना में थोड़े कम होते हैं. पहले वीकेंड ‘चुप’ की कमाई तय करेगी कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की लाइफ कितनी लंबी होने वाली है.