थानाध्यक्ष पर बेहद गंभीर आरोप, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने के गेट पर पढ़ी हनुमान चालीसा

My Bharat News - Article 1

सीतापुर– रेउसा थाना क्षेत्र में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थानाध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए थाने के गेट पर जमकर हंगामा काटा।कार्यकर्ताओं ने गेट के सामने ही हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। कुछ दिन पहले इलाके की रहने वाली एक महिला संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी जिसके बाद उसको पुलिस ने बरामद कर दिया था। परिजनों ने विशेष समुदाय के युवकों पर अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया था।

वहीं मामले में पुलिस का कहना था कि महिला को बरामद कर उसके बयान दर्ज कराए गए जिसमें उसने किसी पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप नहीं लगाया था। कार्यकर्ताओं का कहना था कि पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। इसके अलावा भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना था कि पुलिस गोकशी और अन्य मामलों में भी गंभीर नहीं है और कार्यकर्ताओं की बात को गंभीरता से नहीं लेते हैं।

घटनाओं के राजफाश में नाकाम रेउसा पुलिस पर आरोपितों को छोड़ने का काम कर रही है। अभद्र व्यवहार को लेकर थाना गेट पर हनुमान चालीसा भी पढ़ी। जिसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा काटा। कार्यशैली से खफा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाना गेट पर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान बजरंग दल के संदीप अवस्थी, दीपक मिश्र, उदय प्रकाश आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद कार्यकर्ताओं को समझाया और कार्रवाई का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त किया।