टेलीविज़न के क्यूट कपल देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी बने माता – पिता, कपल के घर आई नन्ही परी

देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी बने माता - पिता
देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी बने माता - पिता

टीवी के पावर कपल देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी माता-पिता बन चुके हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर इस स्टार कपल ने नन्ही परी के आगमन की जानकारी दी है। देबिना ने 3 अप्रैल को बेबी गर्ल को जन्म दिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर देबिना और गुरमीत दोनों ने ही अपनी लाडली की पहली झलक दिखाई है। नन्ही परी के आने से गुरमीत और देबिना काफी खुश हैं। वीडियो में इस कपल के खुशी की झलक आप साफ तौर पर देख सकते हैं। हालांकि देबिना और गुरमीत ने जो वीडियो शेयर की है, उसमें किसी का भी चेहरा नज़र नहीं आ रहा है। जैसे ही इस कपल ने सोशल मीडिया पर वीडियो को शेयर किया है, सोशल मीडिया यूजर्स देबिना और गुरमीत की बेटी पर प्यार बरसा रहे हैं और उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं।

इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिये शेयर की खुशखबरी

इस वीडियो को 4 लाख के करीब व्यूज मिल चुके हैं। इसी से अंदाज़ा लगा सकते हैं कि फैंस उनकी वीडियो को कितना पसंद कर रहे हैं। बता दें प्रेग्नेंसी के दौरान देबिना ने खुद का बेहद ध्यान रखा और खूब योगा भी किया। हालांकि इस दौरान देबिना ने ये भी बताया कि उन्हें कंसीव करने में कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ा। देबिना ने अपने एक वीडियो ब्लॉग में खुलासा किया था कि जब वह प्रेग्नेंट होने की कोशिश कर रही थीं तो ये उनके लिए दर्दनाक अनुभव था। देबिना ने कहा, मैं डॉक्टर्स के पास गई, आईवीएफ स्पेशलिस्ट के पास गई फिर मुझे पता चला कि मुझे एंडोमेट्रिओसिस है। फिर मैंने इसके ट्रीटमेंट के लिए एक्यूपंचर और कई उपलब्ध ट्रीटमेंट लिए।

एंडोमेट्रिओसिस के कारण आई कंसीव करने में परेशानी

एंडोमेट्रिओसिस एक ऐसी बीमारी है जिसमें यूट्रस में ब्लीडिंग होती है। जिससे कंसीव करने में दिक्कत आती है। मैंने इसे ठीक करने के लिए एलोपथी मेडिसिन ली और आयुर्वेद भी अपनाया। मैं हर सुबह 10 बजे अपने ट्रीटमेंट के लिए जाया करती थी। देबिना ने अन्य महिलाओं को सलाह देते हुए कहा, जब भी पीरियड्स के दौरान ज्यादा दर्द महसूस हो तो उसे नजरअंदाज ना करें। मुझे बचपन से कभी दर्द नहीं हुआ था लेकिन पिछले 2-3 सालों से असहनीय दर्द होने लगा तब मुझे लगा कि ये नॉर्मल होगा लेकिन ऐसा नहीं था। मुझे पता नहीं था कि ये परेशानी पहले ही अंदर ही अंदर मुझे हो चुकी थी। अगर आपको भी पीरियड्स में दर्द महसूस हो तो उसे नजरअंदाज़ ना करें और डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

देबिना ने दी परिवार के साथ अपनी परेशानी शेयर करने की सलाह

देबिना ने आगे कहा, लाइफ के किसी भी फेज में अपने सपोर्ट ग्रुप से मदद लेने में न हिचकिचाएं। ये बेहद ज़रूरी है। ये आपके अकेले की जर्नी नहीं है। अपने पति को इसमें जरूर शामिल करें। उनसे हर बात शेयर करें। ये लड़ाई अकेले ही ना लड़ें। प्रेग्नेंसी में लो फील करना आम बात है। अपने पति और करीबियों से इस बारे में डिस्कस करें। आपको बता दें कि देबिना ने टीवी एक्टर गुरमीत चौधरी से 2011 में शादी की थी। शादी के 11 साल बाद अब दोनों पेरेंट्स बने हैं।