टीम इंडिया ने T-20 में अब नीदरलैंड्स को रौंदा, 3 खिलाड़ियों ने जड़ा अर्धशतक

My Bharat News - Article

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है. पाकिस्तान को पहले मैच में 4 विकेट से पीटने के बाद अब टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से रौंद दिया है. पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर चमत्कारिक जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में नीदरलैंड की टीम इस ‘बेमेल’ मुकाबले में 9 विकेट पर 123 रन ही बना सकी.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की लगातार दूसरा जीत
इससे पहले सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और रोहित शर्मा के अर्धशतकों के दम पर भारत ने नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में दो विकेट पर 179 रन बनाए. कप्तान रोहित ने 39 गेंदों में 53 रन बनाकर भारतीय पारी की दिशा तय की, जबकि पाकिस्तान के खिलाफ असंभव लग रही जीत दिलाने वाले कोहली ने 44 गेंद में नाबाद 62 रन बनाए.

भारतीय बल्लेबाजों का जलवा

कोहली ने दूसरे विकेट के लिए रोहित के साथ 73 और तीसरे विकेट की अटूट साझेदारी में सूर्य के साथ 95 रन जोड़े. केएल राहुल लगातार दूसरी बार नाकाम रहे और 12 गेंद में नौ रन ही बना सके. राहुल बदकिस्मत रहे क्योंकि दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज पॉल वान मीकेरेन की गेंद उनके पैड को लगी और लग रहा था कि लेग स्टम्प के बाहर है, लेकिन कप्तान रोहित ने उन्हें रिव्यू लेने से मना किया.

अगले दस ओवर में भारत ने 112 रन बनाए
नीदरलैंड के गेंदबाजों ने पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन किया और भारतीय टीम एक विकेट पर 32 रन ही बना सकी. दस ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 67 रन था, जिसके बाद सूर्य ने आकर डच गेंदबाजों को आतंकित कर दिया. अगले दस ओवर में भारत ने 112 रन बनाए. सूर्य ने एक्स्ट्रा कवर और डीप फाइन लेग में कुछ शानदार शॉट्स खेले. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाकर दिखा दिया कि इस प्रारूप में वह भारत के नंबर एक बल्लेबाज क्यों हैं.

कोहली ने की धुआंधार बैटिंग
टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने के बाद रोहित शुरू में जूझते नजर आए. किस्मत ने उनका साथ दिया जब बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फ्रेड क्लासेन की गेंद पर टिम प्रिंगल ने उनका आसान कैच छोड़ा. इसके बाद रोहित ने लय में आना शुरू किया और 35 गेंद में अपना अर्धशतक चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से पूरा किया. रोहित को आक्रामक खेलते देख कोहली ने सहायक की भूमिका निभाई और इक्के दुक्के रन लेते रहे. रोहित के आउट होने के बाद कोहली ने जिम्मा संभाला और 37 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे. सूर्य के आने के बाद दोनों ने विस्फोटक बल्लेबाजी का जबर्दस्त नमूना पेश किया.