टीम इंडिया को झटका, केएल राहुल पहले टेस्ट से बाहर

My Bharat News - Article

केएल राहुल चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से कानपुर में शुरू हो रहा है और केएल राहुल की चोट विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों के पहले से ही गायब होने से एक बड़ा झटका लगा.
भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से चोट के कारण बाहर हो गए. सूर्यकुमार यादव, जो इंग्लैंड की यात्रा करने वाली भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा थे उनको टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “केएल राहुल पहला टेस्ट नहीं खेल रहे हैं.” उन्होंने भारतीय टीम के रेगुलर अभ्यास सत्र में भी भाग नहीं लिया. मंगलवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में लगभग सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र में भाग लिया था.
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया आत्मविश्ववास के साथ टेस्ट सीरीज में उतरेगी. शुभमन गिल को लेकर सोमवार को ही ये अपडेट आई थी कि टीम मैनेजमेंट उनको मीडिल ओवर्स में बल्लेबाजी के लिए भेजना जा रहा है क्योंकि मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ओपनिंग करने के लिए तैयार थे, लेकिन अगर केएल राहुल इस चोट के चलते पहले मैच में नहीं खेल रहे तो निश्चित रूप से ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ा खतरा है.
राहुल को कितनी गंभीर चोट लगी है इस बात का अभी खुलासा नहीं हो पाया है. अभ्यास सत्र के दौरान शुभमन गिल को मयंक अग्रवाल से साथ प्रैक्टिस करते हुए देखा गया. उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने भी अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी की. खबर ये भी आर ही है कि सूर्य कुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से एक अपने टेस्ट करियर की शुरुआत कर सकते हैं