टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज, मोहम्मद शमी समेत तीन बॉलर जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

My Bharat News - Article इंडिया 1

टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर बाहर हो गए. उसके बाद दीपक चाहर को भी चोट के चलते बाहर होना पड़ा. फैन्स के लिए इन दुखी करने वाली खबरों के बीच एक गुड न्यूज सामने आई है. अब अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर टीम से जुड़ेंगे.

बता दें कि भारतीय टीम अपने मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. यहां टीम को दो प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं. इस बीच टीम इंडिया को एक अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मिली है, जबकि दूसरा अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच 13 अक्टूबर को है. इसके बाद 17 और 19 अक्टूबर को क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वह प्रैक्टिस मैच खेलेगी. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. यह मैच मेलबर्न में खेला जाएगा.

गुरुवार को उड़ान भरेंगे शमी, सिराज और शार्दुल

इसी बीच मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर टीम से जुड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे. इसके लिए तीनों गेंदबाज गुरुवार (13 अक्टूबर) को उड़ान भरेंगे. यह तीनों जब ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएंगे, उसके बाद ही इनमें से किसी एक को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर घोषित किया जा सकेगा. हालांकि इस रेस में शमी सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं.

वैसे शमी और दीपक चाहर को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में बतौर रिजर्व प्लेयर रखा गया था. चोट के कारण दीपक बाहर हो गए हैं. ऐसे में सिराज और शार्दुल को भेजा जा रहा है. यदि शमी को बुमराह का रिप्लेसमेंट बनाया जाता है, तो सिराज-शार्दुल रिजर्व में रहेंगे.
श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई भारत में ही रहेंगे
बीसीसीआई ने पहले 4 खिलाड़ियों को बतौर रिजर्व रखा था. यह खिलाड़ी शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर थे. चाहर बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने श्रेयस और रवि को अभी भारत में ही रहने के लिए कहा है. अब बतौर रिजर्व प्लेयर के तौर पर शमी, सिराज और शार्दुल ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. यानी अब बतौर स्टैंडबाय में पांच प्लेयर हो गए हैं. इनमें से एक बुमराह की जगह लेगा, तो फिर 4 हो जाएंगे.

भारत के ग्रुप में पाकिस्तान टीम भी
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर होना है और 13 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा. टीम इंडिया को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. भारतीय टीम को ग्रुप-2 में रखा गया है. इसमें टीम इंडिया के अलावा पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज.