जूते-चप्पल के इन टोटको से मिलेगा शनिदेव का आशीर्वाद, बदल जाएगी किस्मत

My Bharat News - Article चप्पल

शनि देव की कृपा रंक को राजा बना देती है. वहीं शनि देव की नाराजगी अच्छी -भली जिंदगी बर्बाद कर देती है. इसलिए शनि देव को प्रसन्ना करने के लिए कोशिशें करते रहना चाहिए. खासतौर पर जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हो या शनि ग्रह कमजोर स्थिति में हो, उन्हें शनि के उपाय या टोटके जरूर कर लेने चाहिए. ज्यो.तिष शास्त्रव में शनि को प्रसन्नग करने के आसान उपाय बताए गए हैं. ऐसे ही कुछ उपाय जूते-चप्पेल से जुड़े हुए हैं. आइए जानते हैं शनि की कृपा पाने के आसान उपाय.

शनि की कृपा पाने के आसान उपाय

  • जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह अशुभ स्थिति में है या जिनकी राशि पर शनि की साढ़े साती-ढैय्या चल रही है, उन्हेंु शनिवार के दिन जूते-चप्पिल गलती से भी नहीं खरीदने चाहिए.
  • हर व्यगक्ति को शनिवार के दिन चमड़े के काले जूते खरीदने से बचना चाहिए. वरना जीवन में मुसीबतों का जमावड़ा लग जाएगा.
  • कभी भी फटे हुए जूते या टूटी हुई चप्पमल न पहनें. खासतौर पर घर के बाहर ऐसे खराब हालत वाले जूते-चप्पाल न पहने. शुभ काम या इंटरव्यू में साफ और अच्छीर स्थिति वाले जूते पहनकर जाएं, वरना हाथ आया मौका भी निकल जाएगा.
  • वैसे तो शास्त्रों के अनुसार कभी भी किसी को गिफ्ट में जूते-चप्पूल नहीं देने चाहिए. लेकिन शनि की साढ़े साती-ढैय्या में मिल रहे कष्टोंा से परेशान हों तो शनिवार के दिन जरूरमंद व्यवक्ति को काले चप्पनल या जूते दान करें. ये उपाय बहुत प्रभावी फल देता है.
  • शनि की कृपा पाने का एक बेहद आसान उपाय है कि काले जूते या चप्पूल पहनकर हनुमान मंदिर या शनि मंदिर जाएं और जूते-चप्पेल वहां छोड़ आएं. इससे शनि के कष्ट दूर होते हैं. बाधाएं दूर होती हैं और जीवन में सुख-समृद्धि आती है.
  • घर में कभी भी फटे-पुराने जूते-चप्प.ल न रखें. इससे वास्तुो दोष भी पैदा होता है और शनि भी अशुभ फल देते हैं.