जहरीली शराब कांड में बड़ी कार्रवाई, सपा विधायक के भांजे की संपत्ति कुर्क

यूपी के आजमगढ़ जिले में जहरीली शराब कांड मामले में जिला और पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सपा विधायक रमाकांत यादव के भांजे की 67 लाख से अधिक की संपत्ति को कुर्क कर दिया. इतना ही नहीं पुलिस अब विधायक की संपत्ति भी कुर्क करने की तैयारी में जुटी है है. बताया यह भी जा रहा है कि बाहुबली सपा विधायक अवैध कमाई से अर्जित संपत्ति को अपने भांजे के नाम से लेकर पुलिस को गुमराह कर रहे थे.

मिल रही जानकारी के मुताबिक फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग गांव के ज़मीन को पुलिस ने कुर्क किया है, जिसकी अनुमानित कीमत 67 लाख 14 हजार 800 रुपये आंकी जा रही है. पुलिस के मुताबिक यह संपत्ति, दरअसल बाहुबली रमाकांत यादव की ही है, जो भांजे के नाम से ली गई थी.

जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत हुई
गौरतलब है कि पिछले दिनों जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत हुई थी. जांच के बाद यह बात सामने आई थी कि जिस सरकारी ठेके से शराब बेची गई थी, वह बाहुबली रमाकांत यादव अपने भांजे के नाम से चला रहा था. इसी ठेके से शराब पीने की वजह से 14 लोगों की मौत हुई थी. यह भी कहा जा रहा है कि बाहुबली रमाकांत यादव ने अवैध कमाई से अर्जित संपत्ति से पूरा साम्राज्य खड़ा किया था. जल्द ही आजमगढ़ पुलिस रमाकांत यादव के नाम से भी अर्जित संपत्ति को कुर्क करेगी.

कार्रवाई के दौरान मौजूद रही कई थानों की पुलिस
कुर्की की कार्रवाई के दौरान फूलपुर कोतवाली पुलिस के साथ अहरौला और अतरौलिया पुलिस भी मौजूद रही. बता दें कि पुलिस ने फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग गांव में मौजूद जमीन को कुर्क किया है. साथ ही वहां पर नोटिस का बोर्ड भी चस्पा कर दिया है.

My Bharat News - Article कांड