जब कोलकाता एयरपोर्ट पर अचानक उतरने लगे फाइटर प्लेन

कोलकाता के आसमान में मंगलवार को जब लोगों ने फाइटर जेट की गर्जना सुनी, तो उन्हें अपने पर विश्वास ही नहीं हुआ. कोलकाता के न्यू टाउन एयरपोर्ट के आसपास, जब अचानक से युद्धक विमानों का शोर सुनाई दिया, तो लोगों के बीच कौतूहल और डर दोनों तरह के भाव देखे गए. आखिर फाइटर जेट , वो भी कोलकाता में क्या कर रहे हैं? इसी सवाल ने सबको घेर लिया.

तो हम आपको बता दें कि मंगलवार दोपहर से कोलकाता में दक्षिण कोरिया के 9 ब्लैक ईगल एयरप्लेन्स ने डेरा डाला है. लेकिन ये किसी तरह के युद्ध का आगाज नहीं है. बल्कि ये फाइटर जेट यहां एयरपोर्ट के एप्रॉन एरिया में पार्क है. ये सभी कोरियाई फाइटर जेट (T50B) हैं. काले और पीले रंग के इन विमानों पर बड़े-बड़े अक्षरों में Black Eagles लिखा है.
अब सवाल ये है कि जब युद्ध नहीं है, तो फिर अचानक से कोलकाता एयरपोर्ट पर ये फाइटर जेट कर क्या रहे है? तो इसका जवाब मिला एयरपोर्ट के अधिकारियों से. उनका कहना है कि एयरपोर्ट इन विमानों को शेल्टर दे रहा है. बुधवार को कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है. इसके हिसाब से ये कोरियन फाइटर जेट कोलकाता एयरपोर्ट पर ईंधन भरवाने और पॉयलटों के आराम के लिए उतरे हैं.

My Bharat News - Article image 53