चीन में कोरोना से हाहाकार, सीएम योगी ने बुलाई अहम बैठक

My Bharat News - Article योगी 2

लखनऊ– चीन समेत कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर से डराने लगे हैं. कोरोना की संभावित दस्तक को देखते हुए यूपी में हाईअलर्ट घोषित करते हुए कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करने के निर्देश दिए गए हैं. गुरुवार यानी 22 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर एक हाई लेवल मीटिंग करेंगे. टीम-9 के साथ होने वाली इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहेंगे. कहा जा रहा है कि लोकभावन में होने वाली इस बैठक में कोरोना को लेकर कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस बैठक में टीम-9 के अधिकारियों समेत बड़े चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री टीम-9 और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों संग कोरोना के नए वैरिएंट्स निपटने को लेकर चर्चा करेंग. साथ ही मुख्यमंत्री कोरोना से निपटने को लेकर कुछ नए कदम भी उठा सकते हैं.

उप मुख्यमंत्री ने दिए हैं ये निर्देश
गौरतलब है कि बुधवार को उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश के सभी मुख्या चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया था कि कोरोना को लेकर अपनी तैयारियों को पूरी कर लें. उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग जांच से लेकर उपचार तक की व्यवस्था शुरू करे. साथ ही एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ा दी जाए. संक्रमण प्रभावित देशों की यात्रा से लौटे लोगों की जांच कराने के भी निर्देश दिए गए हैं. इतना ही नहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए, ताकि वायरस के वैरिएंट का पता लगाया जा सके.

विदेशों से लौटे लोगों की हो जांच
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश यात्रा से लौटे लोगों को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी जाए. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग विदेश की यात्रा से लौटे लोगों की सूची बनाये. 12 से 14 दिन तक उनकी सेहत का हाल लें. किसी भी तरह की परेशानी होने पर उन्हें उपचार उपलब्ध कराया जाए.