चटगांव टेस्ट- बेकाबू हुए चेतेश्वर पुजारा, जड़ दिया टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक

My Bharat News - Article

स्पोर्ट्स डेस्क- भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पकड़ मजबूत कर ली है. चटगांव टेस्ट के तीसरे दिन पहले शुभमन गिल ने शतक जमाया और फिर जैसी पारी चेतेश्वर पुजारा ने खेली वो देखने को नहीं मिलती. तेज बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर की 19वीं सेंचुरी पूरी की. इस शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 500 से ज्यादा की बढ़त हासिल कर ली.

भारतीय टीम ने मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में शिकंजा कस लिया है. पहली पारी में मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश को 150 रन पर ढेर करने के बाद गिल और पुजारा के शतक के दम पर भारत ने 2 विकेट पर 258 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की. टीम इंडिया ने मेजबान के लिए मैच में 513 रन की लक्ष्य रखा. दूसरे विकेट के लिए पुजारा ने गिल के साथ मिलकर 113 रन जोड़े और फिर विराट कोहली के साथ मिलकर भी 75 रन की अटूट साझेदारी निभाई.

पुजारा ने जमाई तेज सेंचुरी

चटगांव में उन्होंने दूसरी पारी में ऐसे बल्ला चलाया जिसने सबको हैरानी में डाल दिया. गिल जब तक मैदान पर मौजूद थे तो पुजारा ने संयम से दूसरे छोर पर बल्लेबाजी की. 87 गेंद पर उन्होंने 5 चौके की मदद से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. गिल के आउट होने के बाद जब मैदान पर कोहली आए तो इस बैटर ने पारी तेज कर दी. दे दना दना दन बड़े शॉट लगाते हुए 130 गेंद पर 13 चौके जमाते हुए सेंचुरी पूरी की. पुजारा ने इससे पहले 148 गेंद पर अपनी सबसे तेज सेंचुरी बनाई थी तो इस लिहाज से यह उनके टेस्ट करियर का तेज टेस्ट शतक हो गया.

पहली पारी में बनाए थे 90 रन
पुजारा ने भारत के लिए मुश्किल में मैदान पर डटते हुए पहली पारी में 90 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 11 चौके जमाए थे. पांचवें विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 147 रन की साझेदारी निभाई थी. वहीं इससे पहले ऋषभ पंत के साथ मिलकर 64 रन भी जोड़े थे.