घर से निकलते वक्त इन चीजों का दिखना माना जाता है शुभ, हंसते-खेलते गुजरेगा पूरा दिन

My Bharat News - Article से निकलते वक्त

घर से निकलते समय हमें कुछ ऐसी चीजें दिख जाती हैं, जिन्हें ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना गया है. ये चीजें व्यक्ति की सफलता से जुड़ी होती हैं. ऑफिस जाते समय सुबह के समय अगर आपकों भी इनमें से कुछ दिख जाए, तो समझ लें कि आपका दिन शानदार गुजरने वाला है. साथ ही,मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहेगी.

सुबह ऑफिस के लिए निकलते ही अगर आपको कोई अर्थी दिख जाए,तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है. ये जीवन में मिलने वाली सफलता का संकेत होता है. अर्थी का वैसे तो किसी भी दिशा में दिखना शुभ ही माना जाता है. लेकिन फिर भी अगर पूर्व, उत्तर दिशा और पश्चिम दिशा की तरफ अर्थी दिख जाती है, तो इसे और भी अच्छा माना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर से निकलते ही अगर आपको कुछ साधुओं की टोली मंदिर जाते हुए या फिर कांवर यात्रा पर जाते हुए कुछ लोग दिख जाए, तो समझ लें कि आपका दिन अच्छा गुजरने वाला है. अगर आपको भी ऐसा कुछ दिखता है, तो मन में भगवान का नाम लें और साधुओं को प्रणाम कर ऑफिस जाएं.

ज्योतिष शास्त्र में सुबह के समय नवविवाहित दुल्हन का दिखना या फिर विदा होते हुए देखना भी अच्छा संकेत माना जाता है. नवविवाहित दुल्हन के दिखने का अर्थ होता है कि आपको समस्याओं से मुक्ति मिलने वाली है और करियर में सफलता पाएंगे. कहते हैं कि पूरी तरह से तैयार हुई महिला मां लक्ष्मी का रूप होती है. ऐसे में ऐसी महिला का दिखना मां लक्ष्मी की आशीर्वाद प्राप्त होना है.