घर के आंगन या बालकनी में इन पक्षियों के दिखने से बदल जाती है किस्मत

My Bharat News - Article का आंगन

जीवन में अच्छाक और बुरा दोनों तरह का समय आता है. ये अच्छा और बुरा समय आने से पहले विभिन्नं तरीकों से संकेत भी देता है. धर्म, ज्योयतिष और वास्तुु शास्त्रप के अलावा शकुन शास्त्रश में भी ऐसे शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में विस्तारर से बताया गया है. आज हम कुछ ऐसे शुभ संकेतों के बारे में जानते हैं जो हमें जिंदगी की आम घटना की तरह लगते हैं लेकिन ये संकेत सुनहरे दिन शुरू होने का इशारा देते हैं.

अच्छेा दिन आने के शुभ संकेत
घर में गौरैया का आना: घर में गौरैया का आना बहुत शुभ माना गया है. यदि सुबह-सुबह आपके घर की बालकनी या आंगन में गौरैया आने लगे और चहचहाए तो यह शुभ संकेत है. यह घटना बताती है कि आपका अच्छाआ समय शुरू होने वाला है. आपके जीवन में खुशियां, सफलता और धन आने वाला है.

घर के दरवाजे पर गाय का आना: हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय माना गया है और गाय के दूध, गोबर आदि को भी महत्वकपूर्ण दर्जा दिया गया है. यदि सुबह-सुबह गाय आपके दरवाजे पर आने लगे या गोबर करके जाए तो यह भी जीवन में खुशहाली आने का संकेत है. ऐसी स्थिति में गाय को रोटी जरूर खिलाएं. इससे मां लक्ष्मील प्रसन्न होकर जल्द ही खूब सुख-समृद्धि देती हैं.

पूजा का नारियल दिखना: सुबह-सुबह पूजा का नारियल दिखना या मंदिर की घंटी सुनाई देना भी बहुत ही शुभ संकेत है. इसी तरह सुबह शंख की आवाज सुनना भी आपको बड़ी सफलता मिलने का इशारा देता है. ये बताता है कि आप पर मां लक्ष्मी जल्दब मेहरबान होने वाली है.

जल से भरा हुआ कलश: सुबह के समय घर से निकलते ही जल से भरा पात्र दिखना बहुत शुभ माना गया है. ऐसा होना कामों में सफलता मिलने, धन लाभ होने या कोई शुभ घटना होने का इशारा है.