ग्लेन मैक्ग्रा का मानना है कि, इस दिग्गज को बनना चाहिए कप्तान

My Bharat News - Article मैक्ग्रा

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आने वाले समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने का मौका मिलना चाहिए. वॉर्नर पर 2018 में गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले के बाद कप्तानी के लिए आजीवन प्रतिबन्ध लगा दिया था.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, वॉर्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट में हुए इस कांड में शामिल होने की वजह से बैन कर दिया गया था. तीनों खिलाड़ियों पर एक साल के लिए बैन लगाया गया था. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर पर कप्तानी के लिए आजीवन प्रतिबन्ध लगा दिया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल में अपनी नीति में संशोधन करते हुए वॉर्नर के फिर से कप्तानी करने का रास्ता साफ कर दिया है. ऐसे में मैक्ग्रा का मानना है कि वॉर्नर कप्तान बनने का मौका पाने के दावेदार है.

मैक्ग्रा ने डेली मेल ऑस्ट्रेलिया से कहा, ‘मुझे लगता है कि जिस तरह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्थिति को संभाला उसने वॉर्नर के लिए किसी भी फॉर्मेट में कप्तान बनने का रास्ता खुला छोड़ दिया है. मुझे लगता है कि उन्होंने (वार्नर, स्मिथ और बेनक्राफ्ट) ने अपनी गलती की कीमत चुकाई है.’

ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा, ‘उन्होंने गेंद से छेड़खानी करने में किसी दूसरे क्रिकेटर से ज्यादा कीमत चुकाई है और यदि ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना ऐसा कुछ है जो वॉर्नर करना चाहते हैं तो उन्हें शुभकामनाएं.’ मैक्ग्रा ने साथ ही कहा कि इस कांड का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर हमेशा असर रहेगा.

डेविड वॉर्नर ने अभी तक कुल 12 मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की है. इसमें से वह बतौर कप्तान 11 मैच जीतने में कामयाब रहे हैं, वहीं सिर्फ 1 मैच में ही हार का सामना किया है.