गूगल को टक्कर देने के लिये एप्पल तैयार, 2024 में लॉन्च करेगी एक खास कार

apple car first look
साल 2024 तक अपने ग्रहकों के लिये कारों का निर्माण करेगी apple

दिग्गज कंपनी एप्पल 2024 में लॉन्च करेगी कार

टेक्नोलॉजी के दिग्गज एप्पल का मार्केट में आज के वक्त जलवा बिखरा हुआ है वहीं अब एप्पल ने घोषणा की है कि वह साल 2024 तक अपने ग्रहकों के लिये कारों का निर्माण करेगी । एप्पल ने जानकारी दी है कि यह एप्पल की पैसेंजर कार उनकी एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी पर निर्मित होगी ।

My Bharat News - Article uuu
प्पल 2024 में लॉन्च करेगी कार

अमेरिकी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी प्रोजेक्ट टाइटन के नाम से साल 2014 से ही ऑटो सेक्टर में कदम रखने के लिए काम कर रही है, जब कंपनी ने अपने वाहन का एक डिजाइन तैया​र किया था. लेकिन बाद में कंपनी ने कदम कुछ पीछे खींचे थे और अपना ध्यान सॉफ्टवेयर पर केंद्रित किया था.

190 लोगों की टीम मिलकर करेगी एप्पल कार का निर्माण

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक ऐपल ने खुद इस प्रोजेक्ट की जानकारी लोगों के सामने प्रस्तुत नहीं की है. साल 2018 में ऐपल के पूर्व वरिष्ठ कर्मचारी डोग फील्ड कंपनी में लौट आए इस ऑटो प्रोजेक्ट को ही देखने के लिए. तब वह टेस्ला इंक में काम कर रहे थे. उन्होंने 190 लोगों की एक टीम तैयार की.

My Bharat News - Article jh
190 लोगों की टीम मिलकर करेगी एप्पल कार का निर्माण

एप्पल करेगा अब गूगल से मुकाबला

ऐपल को आम जनता के लिए उपयोगी वाहन बनाने में कई अन्य दिग्गजों से मुकाबला करना पड़ सकता है. गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट इंक भी Waymo के नाम से रोबो टैक्सी तैयार कर चुकी है जो कि एक ड्राइवरलेस कार है.

My Bharat News - Article nhhn
APPLE VS GOOGLE

ऐपल की रणनीति मूल रूप से एक ऐसी नई बैटरी डिजाइन करने की है जो बैटरियों की लागत काफी कम कर दे और वाहन के चलने के घंटे यानी रेंज में काफी बढ़त कर दे. कंपनी ने इस खबर पर अभी किसी तरह की टिप्पणी करने से इंकार किया है.