गंगाजल से करें ये उपाय, कर्ज, नौकरी, विवाह में नहीं आएगी अड़चन

My Bharat News - Article के चमात्कारी उपाय

गंगा नदी को हिंदू धर्म में पवित्र स्थान दिया गया है. ऐसी मान्यता है कि इसके पानी से हर तरह के पापों से मुक्ति मिल जाती है. ऐसे में कई लोग गंगा जी में स्नान करते हैं और जल घर लेकर आते हैं. अधिकतर लोगों के घर में बने मंदिर में गंगाजल रखा हुआ दिख जाएगा. इसका इस्तेमाल कई तरह के धार्मिक कार्यों में किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में इसको लेकर कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से आश्चर्यजनक परिणाम दिखने लगते हैं.


कर्ज
लगातर बढ़ते कर्ज के बोझ तले परेशान हैं तो पीतल के लोटे में गंगाजल भकर इसे घर में उत्तर-पूर्व दिशा की तरफ वाले कोने में रख दें. इस लोटे के मुंह लाल कपड़े से ढक दें. ऐसा करने से कर्ज का बोझ धीरे-धीरे कम होने लगता है.


नकारात्मकता
गंगाजल में काफी चमत्कारिक गुण होते हैं. गंगाजल को घर में रखने से निगेटिविटी दूर होती है. रोजाना शिवलिंग में गंगाजल चढ़ाने से भगवान भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होते हैं और अपना आशीर्वाद बनाए रखते हैं.


विवाह
घर में बेटी की शादी नहीं हो रही है तो नहाने के पानी में गंगाजल और चुटकी भर हल्दी मिलाएं. ये उपाय लगातार 21 दिन तक करें. ऐसा करने से बेटी के विवाह में जो भी अड़चने आ रही हैं, वह दूर होगी और योग्य वर मिलेगा.


नौकरी
गंगाजल के उपाय को करने से जल्द नौकरी भी मिलती है. इसके लिए बेरोजगार लोग लगातार 40 दिन तक पीतल के लोटे में साधारण जल भरकर उसमें गंगाजल की 11 बूंदे डालें. इस जल को 5 बेलपत्र के साथ शिवलिंग में अर्पित करें. ऐसा करने से नौकरी मिलने का मार्ग प्रशस्त होने लगता है.