खुदाई के दौरान निकला बड़ा खजाना, पुलिस रह गई दंग

My Bharat News - Article

बिहार के हाजीपुर में पुलिस ने ज्वेलरी शॉप से करोड़ों की लूट का खुलासा किया है. लूट की वारदात जितनी हैरान करने वाली थी, उतना ही हैरान करने वाला जेवरात को छिपाने का तरीका भी था. करोड़ों की ज्वेलरी की लूट के बाद लुटेरों ने उसे जमीन में दफन कर कंक्रीट डाल दिया था. पुलिस ने जमीन खोद लूटी गई जेवरात को बरामद किया है.

दरअसल बीते 23 अक्टूबर को हाजीपुर के एक ज्वेलरी शॉप से लूटेरों ने डेढ़ करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी लूट ली थी. पुलिस की तफ्तीश शुरू हुई तो पुलिस ने लूट कांड में शामिल 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए लुटेरे शातिर निकले, जिनपर बिहार के कई जिलों में लूट के दर्जनों मामले दर्ज थे.


इन शातिर लुटेरों ने पुलिस की नजरों से बचाने के लिए करोड़ों रुपये के जेवरात को हैरान करने वाले शातिराना अंदाज में छिपा रखा था. लुटेरो ने लूटे गए जेवरात को जमीन में दफ़न कर ऊपर कंक्रीट डाल दिया था, लेकिन लुटेरों की शातिर हरकत काम न आई. पुलिस ने जमीन खोद जेवरात बरामद कर लिया है. पुलिस को 3 किलो से ज्यादा के सोने-चांदी मिले.

इस मामले में वैशाली के एसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि कुछ जेवरात तो सभी अपराधियों के पास से बरामद हुए थे, लेकिन भारी मात्रा में बरामदगी संजय पासवान के घर से हुई, उसने अपने घर के पीछे 4-5 फ़ीट जमीन खोद कर जेवरात को मिट्टी के अंदर दबा दिया था और उसके उपर कंक्रीट डाल कर उसको छिपाने का प्रयास किया था.