कौन है प्रिया प्रमिता पॉल ? कैसे बनी मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल?

My Bharat News - Article 130aa22f afcf 4852 836b d36e07527cd5

My Bharat News - Article 130aa22f afcf 4852 836b d36e07527cd5

डिप्रेशन में रहीं प्रिया
बचपन के सपने को किया पूरा
अपने आपको किया ट्रांसफॉर्म
शादी के बाद महिलाओं की लाइफ काफी चैलेंजिंग हो जाती है क्योंकि एक तरफ उनके सपने होते हैं और दूसरी तरफ फैमिली-बच्चों के लिए जिम्मेदारियां. अपनी इस सारी जिम्मेदारियों को निभाते-निभाते महिलाओं की लाइफ में काफी मुश्किलें भी आती हैं. ये मुश्किलें कई बार शादीशुदा जिंदगी को तबाह भी कर देती हैं. आज हम आपको एक ऐसी महिला की सक्सेस स्टोरी बता रहे हैं जिसमें एक वर्किंग वुमन का हसबैंड उन्हें छोड़कर चला गया था. उन्होंने रिश्ते को सही करने की कोशिश की लेकिन जब हालात नहीं सुधरे तो उन्होंने आगे बढ़ने की सोची और अब वह मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल 2022 का खिताब जीत चुकी हैं. वे अगस्त 2022 में होने वाले मिसेज इंडिया वर्ल्ड की फाइनलिस्ट भी हैं. तो आइए अब उनकी सक्सेस स्टोरी के बारे में भी जान लेते हैं.

कौन हैं ये मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल 2022

My Bharat News - Article 8878d0c6 a3a6 46b2 a81a 22ed2112e391

मिस इंडिया वर्ल्ड इंटरनेशनल 2022 का खिताब जीतने वाली महिला का नाम प्रिया परमिता पॉल (Priya Paramita Paul) है. प्रिया मुंबई में रहती हैं और आईटी कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर और लाइफ कोच हैं. Aajtak.in से बात करते हुए प्रिया ने बताया, “मैंने अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखे लेकिन कभी हिम्मत नहीं हारी, बस इस कारण से मैं आज इस जगह खड़ी हूं. मैं चाहती तो मैं भी हार मानकर वहीं रुक सकती थी लेकिन मैंने सोचा कि लाइफ में सैक्रिफाइज करने से कुछ नहीं होगा, मेरे जो सपने थे, मैं उन्हें पूरा करूंगी. आज देखिए मैंने जो बचपन में ब्यूटी पैजेंट बनने का जो सपना देखा था, उस सपने को पूरा करने में लगी हुई हूं.”

हसबैंड ने छोड़ा, नौकरी भी गई

प्रिया ने बताया, “यह बात 2016 की है. मैं शादी के बाद अपने ससुराल में काफी अच्छे से रह रही थी और जॉब भी कर रही थी. हमारे साथ सास-ससुर और पति के दो भाई रहा करते थे. कुछ समय बाद मैं और मेरे हसबैंड अलग रहने चले गए. एक दिन जब मैं ऑफिस में थी, तब मेरे हसबैंड का ईमेल आया. ईमेल में लिखा था कि मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकता, मैं जा रहा हूं. इसके बाद मैंने उनको कई कॉल और मैसेज किए लेकिन उनका कुछ रिस्पांस नहीं मिला. कुछ समय बाद पता चला कि उनका एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था, इस कारण वो छोड़कर गए थे. इसके बाद वे अपने पैरेन्ट्स के पास रहने चले गए और मैंने दो साल तक उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया. उन दो सालों में मैं डिप्रेशन में चली गई थी जिसके कारण मेरी जॉब भी चली गई. जॉब जाने के बाद घर की ईएमआई और अन्य खर्चों ने मेरी टेंशन को और भी बढ़ा दिया था. इसके बाद मैंने कोशिश करनी बंद कर दी और आखिरकार 2018 में पति से डिवोर्स ले लिया.”

ऐसे किया अपने आपको चैंज

प्रिया ने बताया, “मैं बचपन से ही ब्यूटी पैजेंट बनना चाहती थी लेकिन रुढ़िवादी सोच वाला ससुराल मिलने के कारण मैंने अपने सपने को छोड़ दिया था. जब मैं इन मुश्किल भरे हालात से गुजरी तो मैंने अपने ऊपर काम करना शुरू किया और अपने छोड़े हुए सपने को पूरा करने की मन में ठानी. मुझे इस बात की खुशी थी कि मैंने अपने आप पर काम करना शुरू किया और अपने आपसे प्यार करना शुरू किया. मैंने सेल्फ हीलिंग, योग आदि का सहारा लिया, जिससे मुझे मेंटली रूप से रिलेक्स होने में मदद मिली.”

प्रिया आगे बताती हैं, “इसके बाद मैंने ब्यूटी पैजेंट में हिस्सा लेने का मन बनाया और अपनी पर्सनैलिटी पर काम करना शुरू किया. मैं काफी स्ट्रेस में रहा करती थी और मुझे ब्यूटी पैजेंट बनने के लिए उस स्ट्रेस को कम करने की जरूरत थी. मैंने मेंटली स्ट्रेस को कम किया और अपना लगभग 10 किलो वजन भी कम किया. मैं काफी स्ट्रांग, बोल्ड और कॉन्फिडेंट हो चुकी थी जो किसी भी परिस्थिति को अपनी हावी नहीं होने देती थी. आज मैं मिसेज इंडिया वर्ल्ड की फाइनलिस्ट हूं. मैं आगे भी अपनी इस जर्नी को जारी रखूंगी.”