कैसे बने सिद्धांत चतुर्वेदी बॉलीवुड के ‘गली बॉय’?, आज मना रहें हैं अपना जन्मदिन।

कैसे बने सिद्धांत चतुर्वेदी बॉलीवुड के 'गली बॉय'?, आज मना रहें हैं अपना जन्मदिन।
कैसे बने सिद्धांत चतुर्वेदी बॉलीवुड के 'गली बॉय'?, आज मना रहें हैं अपना जन्मदिन।
कैसे बने सिद्धांत चतुर्वेदी बॉलीवुड के 'गली बॉय'?, आज मना रहें हैं अपना जन्मदिन।

बॉलीवुड के उभरते स्टार सिद्धांत चतुर्वेदी आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 29 अप्रैल 1993 को उत्तर प्रदेश के बलिया में हुआ था। इसी सिलसिले में फैंस उनको विश करने के लिए सोशल मीडिया पर ढेर सारी शुभकामनाएं भेज रहे हैं। फिल्म गली बॉय के जरिए लोगों के दिलों में अलग छाप छोड़ने वाले अभिनेता को दर्शकों का बेइंतहा प्यार मिला है। ज़ोया अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म गली बॉय के किरदार रैपर एमसी शेर के जरिए अभिनेता ने एक्टिंग की दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है।

My Bharat News - Article 8cf7fc7b 31cf 42ea 833a ac358daffb99
सिद्धांत चतुर्वेदी

आगे बता दें कि जब सिद्धांत पाँच साल के थे, तो वो मुंबई आ गए थे। उनके पिता एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और उनकी माँ एक गृहिणी हैं। उन्होंने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज में पढ़ाई की। शुरू से ही सिद्धांत एक्टर नहीं बल्कि सीए बनना चाहते थे, लेकिन एक्टर अपने शौक के लिए मंच पर एक्टिंग भी करते थे। सीए आर्टिकलशिप के दौरान उनका मन नहीं लगा और उन्होंने कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया। साल 2013 में उन्होंने फ्रेश फेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और उसे जीता। एक्टर बनने के लिये वो पढ़ाई छोड़ कर ऑडिशन देने लगे। सिद्धांत ने एक-दो साल नहीं, बल्कि पांच सालों तक ऑडिशन दिये। तभी जाकर सिद्धांत चतुर्वेदी ने साल 2016 में वेब सीरीज ‘लाइफ सही है’ और ‘इनसाइड एज’ से अपने करियर की शुरूआत की।

My Bharat News - Article 45e9f090 ae15 4045 9041 6ec7ab0a8def
सिद्धांत चतुर्वेदी

एक्टर के करेंट वर्कफ्रंट की बात करें तो, फिल्म ‘खो गए हम कहाँ’ को डायरेक्टर अर्जुन वरैन सिंह बना रहे हैं। फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे लीड रोल में हैं। इसके अलावा सिद्धांत चतुर्वेदी इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘फोन भूत’ में भी नज़र आने वाले हैं। इतना ही नहीं वो ‘युद्धा’ मूवी की भी शूटिंग शुरू कर चुके हैं। आखिर में बता दें कि एक इंटरव्यू में एक्टर ने खुलासा किया था कि शाहरुख खान की हिट फिल्म ‘जोश 2’ के ऑडिशन के लिए वो दिन भर लंबी लाइन में खड़े रहे थे, लेकिन उनका नंबर शाम तक नहीं आया था। इन बातों से आपको इतना तो समझ आ गया होगा कि एक्टर ने अपने फिल्मी करियर के लिए स्ट्रगल तो किया है।