कानपुर में वकील ने ट्रैफिक कांस्टेबल को पटक पटककर मारा, गाड़ी खड़ी करने से किया था मना

My Bharat News - Article ट्रैफिक कर्मी की पिटाई

कानपुर में कचहरी के आसपास ट्रैफिक का चलाना पुलिस के लिए मुसीबत बन गया है। सड़क पर वाहन खड़ा करने पर टोका-टाकी करना पुलिसकर्मियों पर भारी पड़ रहा है। मंगलवार को वीआईपी रोड पर गोरा कब्रिस्तान के पास जब एक ट्रैफिक सिपाही ने सड़क से गाड़ी हटाने को कहा तो भड़के कुछ वकीलों ने उसको बीच पीटा दिया।


घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसके बाद कोतवाली में तीन पर नामजद केस दर्ज किया गया है। करीब 20 दिन पहले भी चेतना चौराहे पर अधिवक्ताओं ने ट्रैफिक सिपाही और होमगार्ड को पीटा था। महिला थाना के सामने वीआईपी रोड पर मंगलवार को ट्रैफिक सिपाही जितेंद्र कुशवाहा ड्यूटी पर तैनात थे।


जितेंद्र के मुताबिक दोपहर करीब पौने दो बजे अधिवक्ता सतेंद्र बाजपेई उर्फ चंदू ने अपनी गाड़ी गलत तरीके से खड़ी कर दी। जिससे यातायात बाधित होने लगा। इस पर उनको जब टोका गया तो वह भड़क गए। गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर जितेंद्र ने अपने साथियों आशुतोष कटियार व जितेंद्र उर्फ जीतू के साथ मिलकर उनको पीटा।
वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई। जितेंद्र की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने तीनों पर मारपीट, बलवा, सरकारी काम में बाधा, जान से मारने की धमकी देने समेत अन्य कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। हालांकि अभी किसी की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर सकी है।

वहीं इस मामले में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने कहा कि वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। प्रकरण को बेहद गंभीरता से लिया गया है। सख्त कार्रवाई की जाएगी।