कहाँ होगा आईपीएल 2022 का आयोजन ? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

My Bharat News - Article sourav ganguly1 bcci India TV e1643877258419

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का आयोजन भारत में होगा या नहीं इसको लेकर लगातार कुछ समय से अटकले लगाई जा रही है। पिछला आईपीएल दो फेज में खेला गया था, पहला फेज भारत में खेला गया था, जबकि दूसरे फेज के मैच युनाइटेड अरब अमीरात में हुए थे। पिछले साल पहले फेज के दौरान बायो बबल में खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद टूर्नामेंट को बीच में रद्द करना पड़ा था। इस साल आईपीएल का आयोजन भारत में होगा या नहीं इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष ने अपनी बात रखी है।

एक इंटरव्यू के दौरान  जब सौरव गांगुली से आईपीएल 2022 के आयोजन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ‘इस साल इसका आयोजन भारत में ही होगा अगर कोविड-19 की सिचुएशन देश में बदतर नहीं होती है तो। जहां तक वेन्यू की बात है मैचों का आयोजन महाराष्ट्र (मुंबई और पुणे) में होगा। नॉकआउट स्टेज के मैचों के आयोजन का फैसला हम बाद में लेंगे।’ आईपीएल में इस बार आठ की जगह 10 फ्रेंचाइजी टीमें हिस्सा लेंगी। लखनऊ और अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी टीमें पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रही हैं।

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होना है। आईपीएल ने मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट जारी कर दी है। कुल 590 क्रिकेटर इसमें हिस्सा लेने जा रहे हैं। 228 कैप्ड खिलाड़ी हैं और 355 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। सात खिलाड़ी एसोसिएट्स देश से हैं।