कर्नाटक में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, लेकिन ये पाबंदी लागू, इस राज्य में भी हो रही तैयारी

My Bharat News - Article

बेंगलुरु: कोरोना के मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने कड़ी पाबंदियां लागू की थी. लेकिन अब जैसे-जैसे राज्यों में कोरोना के मामलों में कमी देखी जाने लगी है वैसे ही अब राज्य सरकारें लोगों की सुविधा का ध्यान में रखते हुए पाबंदियों में भी ढिलाई देने को तैयार हैं. कर्नाटक सरकार ने राज्य से वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने का ऐलान किया है, लेकिन इस दौरान नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

दिल्ली में भी हो रही तैयारी
आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में कमी देखे जाने के बाद दिल्ली से वीकेंड कर्फ्यू हटाने पर विचार किया जा रहा है. दिल्ली सरकार ने LG को पत्र लिख बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम भी हटाने की सिफारिश की है. साथ ही प्राइवेट दफ्तरों के भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने पर विचार किया जा रहा है.


राज्य में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना
गौरतलब है कि कर्नाटक राज्यह में कोरोना के केसों की संख्याक तेजी से बढ़ रही है. राज्ये में गुरुवार को कोविड-19 के 47,754 नए मामले सामने आए थे, वहीं 29 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई थी. राज्य में मंगलवार को कोविड-19 के 41,457 और बुधवार को 40,499 नए मामले आए थे. देश में कोरोना की तीसरी लहर के बीच कोविड-19 के नए मामलों में रोजाना तेजी आ रही है.