कपल को जरुर जाना चाहिए उत्तराखंड की इन जगहों पर, बेहद रोमांटिक ये डेस्टिनेशंस

My Bharat News - Article कपल

उत्तराखंड का नाम देश के सबसे पॉप्युलर ट्रैवल डेस्टिनेशन्स में शुमार है. माउंटेन लवर्स और एडवेंचर प्रेमियों के लिए उत्तराखंड की सैर किसी सपने से कम नहीं होती है. आम ट्रैवलर्स के साथ कपल्स के लिए भी उत्तराखंड में कई शानदार जगह हैं. यहां के कुछ फेमस डेस्टिनेशन कपल्सक के लिए परफेक्ट टूरिस्ट प्लेस के तौर पर जानी जाती हैं. ऐसे में पार्टनर के साथ इन जगहों की सैर करना आपकी लाइफ के बेस्ट मोमेंट्स में से एक हो सकता है. तो आइए जानते हैं कपल्स के लिए उत्तराखंड की कुछ खास जगहों के नाम.

औली को करें एक्सप्लोर
उत्तराखंड स्थित औली गांव अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच आर्टिफिशियल झील और झील किनारे का सनसेट यहां की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करता है. ऐसे में पार्टनर के साथ औली की ट्रिप प्लान करके आप सन सेट का लुत्फ उठाने के अलावा कई मजेदार अडवेंचर भी ट्राई कर सकते हैं.

कौसानी की सैर
उत्तराखंड में नदी किनारे बसा कौसानी गांव अपने मनमोहक नजारों के लिए जाना जाता है. यहां आप पार्टनर के साथ सन सेट देखने के अलावा दरपूंछ, त्रिशूल चोटी और नंदा देवी का शानदार व्यू देख सकते हैं. साथ ही कसौनी से बद्रीनाथ और केदारनाथ की झलक भी आसानी से देखी जा सकती है.

फूलों की घाटी रहेगी बेस्ट
पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने के लिए आप वैली ऑफ फ्लावर्स का भी रूख कर सकते हैं. जी हां, उत्तराखंड के गोविंद घाट से कुछ किलोमीटर की ट्रेकिंग करने के बाद वैली ऑफ फ्लावर्स का खूबसूरत नजारा सभी कपल्स के लिए किसी रोमांटिक लम्हे से कम नहीं होता है. ऐसे में पार्टनर के साथ वैली फ्लावर्स की सैर करके आप अपनी ट्रिप को खास बना सकते हैं.

लैंसडाउन की ट्रिप प्लान करें
उत्तराखंड के लैंसडाउन में बर्फ से ढके पहाड़ों के अलावा हर तरफ फैली हरियाली कपल्स के लिए परफेक्ट लोकेशन साबित हो सकती है. वहीं लैंसडाउन में ट्रैवलिंग के दौरान पार्टनर के साथ ट्रैकिंग और बोटिंग ट्राई करके आप अपनी ट्रिप का पूरा आनंद उठा सकते हैं.

धनौल्टी घूमने जाएं
उत्तराखंड के मसूरी से महज 24 किलोमीटर की दूरी पर स्थित धनौल्टी भी कपल्स के लिए रोमांटिक डेस्टिनेशन बन सकती है. हर तरफ हरियाली से घिरे धनौल्टी शहर को आप काफी कम पैसों में भी पार्टनर के साथ अच्छे से एक्सप्लोर कर सकते हैं. ऐसे में अगर आपका बजट कम है तो धनौल्टी की ट्रिप आपके लिए बेस्ट हो सकती है.