कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ ने अब बॉलीवुड की इस बड़ी फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा

My Bharat News - Article 1

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के लिए 2022 बहुत शानदार बीत रहा है. जहां अप्रैल में रिलीज हुई रॉकिंग स्टार यश की फिल्म ‘KGF 2’ ने इंडियन बॉक्स ऑफिस को अपनी धुआंधार कमाई से हिलाकर रख दिया. वहीं अब रिषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ इस रफ़्तार से कमाई कर रही है कि बॉक्स ऑफिस एक्सपर्ट्स के लिए यकीन करना मुश्किल हो गया है.

30 सितंबर को रिलीज हुई ‘कांतारा’ को थिएटर्स में 40 दिन पूरे होने जा रहे हैं मगर फिल्म की कमाई अभी तक अपने ओपनिंग कलेक्शन से भी कहीं ज्यादा चल रही है. हिंदी में फिल्म को 14 अक्टूबर को रिलीज किया गया था और चौथे हफ्ते में चल रही ‘कांतारा’ ने एक बार फिर अपने वीकेंड कलेक्शन से बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया है. इंडियन बॉक्स ऑफिस और हिंदी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर ‘कांतारा’ के नाम की परमानेंट मुहर लगने जा रही है क्योंकि इसने कई बड़े रिकॉर्ड बना लिए हैं. आइए बताते हैं:

उरी का ‘जादुई’ रिकॉर्ड टूटा
इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ‘कांतारा’ को 6 हफ्ते अभी पूरे नहीं हुए हैं, अभी सिर्फ छठा वीकेंड बीता है. छठे हफ्ते के पहले 3 दिन में ही ‘कांतारा’ ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 17.54 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर डाला है. 2019 में विक्की कौशल की ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने छठे हफ्ते में 11.60 करोड़ रुपये कमाकर ऑल टाइम रिकॉर्ड बनाया था. जब ये रिकॉर्ड बना था तो कई बॉक्स ऑफिस एक्सपर्ट्स ने इसे ‘जादुई’ कहा था.

‘कांतारा’ सिर्फ 3 दिन में ही इससे बहुत आगे निकल गई है और छठे हफ्ते में इसकी कमाई बहुत आराम से 26-27 करोड़ के आसपास पहुंचने वाली है. ये बताता है कि हफ्ते दर हफ्ते ‘कांतारा’ कितनी मजबूती से थिएटर्स में टिकी हुई है. लेकिन अगर ‘कांतारा’ का सिर्फ हिंदी वर्जन देखा जाए तो कहानी में थोड़ा सा ट्विस्ट है.

‘कांतारा’ हिंदी का बॉक्स ऑफिस पर चौथा हफ्ता चल रहा है. पहले 3 दिन में इसका हिंदी कलेक्शन 10.75 करोड़ रुपये पहुंच गया है. हिंदी में चौथे हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड ‘बाहुबली 2’ का है जिसने 29.40 करोड़ रुपये कमाए थे. जबकि ‘उरी’ चौथे हफ्ते में 29.28 करोड़ रुपये कमा कर दूसरे नंबर पर है. यानी ओवरऑल इंडिया कलेक्शन में भले ‘कांतारा’ ने ‘उरी’ के छठे हफ्ते से ज्यादा कमाए हों, मगर हिंदी में चौथे हफ्ते का रिकॉर्ड बनाने के लिए इसे 4 दिन में 19 करोड़ के करीब कलेक्शन करना होगा जो मुश्किल है.

बाहुबली 2, KGF 2 भी पीछे
इंडियन बॉक्स ऑफिस की बात करें तो ‘कांतारा’ ने छठे हफ्ते में 3 दिन की कमाई से ही कई बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. इंडिया की सबसे बड़ी ऑल टाइम हिट फिल्मों की बात करें तो ‘बाहुबली 2’ ने छठे हफ्ते में करीब 11 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. वहीं KGF 2 के लिए छठा हफ्ता 7.88 करोड़ और RRR के लिए 4.56 करोड़ रुपये लेकर आया था. यानी ‘कांतारा’ छठे हफ्ते का ऑल टाइम रिकॉर्ड तो तोड़ ही चुकी है, बस ये देखना है कि 4 दिन में कितना और कलेक्शन कर के नया रिकॉर्ड बनाती है.

2022 की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म
रविवार को ‘कांतारा’ ने इंडिया में 7.66 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया जो शनिवार के 6.45 करोड़ के मुकाबले अच्छा खासा जंप है. इसी के साथ 38 दिन में ‘कांतारा’ का टोटल कलेक्शन 267.55 करोड़ रुपये हो गया है. 2022 में इंडियन बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी फिल्म KGF 2 है जिसने 859.55 करोड़ रुपये कमाए थे.

इस लिस्ट में मणि रत्नम की तमिल एपिक ‘पोन्नियिन सेल्वन 1’ को ‘कांतारा’ ने संडे कलेक्शन के साथ पार कर लिया है. इतना ही नहीं इस साल बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’, जो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर थी, सोमवार के कलेक्शन के बाद ‘कांतारा’ से पीछे होगी क्योंकि अब दोनों में फासला सिर्फ 1 करोड़ का रह गया है. यानी सोमवार के बाद 2022 की टॉप 5 इंडियन फिल्मों की लिस्ट कुछ इस तरह होने वाली है: