ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दी गाली, अब वर्ल्डकप से बाहर होने का मंडरा रहा खतरा

My Bharat News - Article

टी-20 वर्ल्डकप से पहले मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले टी-20 मैच में अपशब्द कहने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच पर जुर्माना लगा दिया गया है. फिंच को आईसीसी नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है. आईसीसी के द्वारा जारी बयान के मुताबिक, इंग्लैंड की पारी के 9वें ओवर में एरोन फिंच ने कुछ ऐसा कहा जो स्टम्प माइक पर रिकॉर्ड हो गया. इसी वजह से एरोन फिंच को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

एरोन फिंच ने इन आरोपों को स्वीकार कर लिया है और इसको लेकर उनके अनुशासन रिकॉर्ड में एक प्वाइंट दर्ज कर लिया गया है. यानी आगे अगर वह इस तरह का कोई काम करते हैं, तो उनपर बड़ा एक्शन लिया जा सकता है.

आपको बता दें कि पिछले दो साल में एरोन फिंच के द्वारा किया गया यह पहला कोई ऑफेंस है. लेकिन अभी भी उनपर खतरा बरकरार है, क्योंकि आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर किसी खिलाड़ी के अनुशासन रिकॉर्ड में चार प्वाइंट काट दिए जाते हैं, तो उस खिलाड़ी बैन भी लग सकता है.

यानी अगर एरोन फिंच अपनी गलती को दोहराते हैं तो वह इंग्लैंड के खिलाफ जारी मौजूदा सीरीज या फिर टी-20 वर्ल्डकप से भी बाहर हो सकते हैं. आपको बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज में अभी दो टी-20 मैच बचे हैं, ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच गंवा चुकी है.

एरोन फिंच ही टीम ऑस्ट्रेलिया की टी-20 वर्ल्डकप 2022 के दौरान अगुवाई करेंगी. 22 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच न्यूजीलैंड के साथ होना है.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड: एरॉन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और एडम जाम्पा.