एशिया कप से पहले वसीम अकरम ने दिया भारत का साथ, बताई पाकिस्तानी टीम की बहुत बड़ी कमी

My Bharat News - Article टीम

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को होने वाले एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच पर सभी की नजरें हैं. इस बीच पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों से इसे महज एक क्रिकेट मैच की तरह लेने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का मध्यक्रम कमजोर है. यह कमजोर कड़ी साबित हो सकता है. एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होगा और अगले दिन खिताब की प्रबल दावेदार भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद यह दोनों टीमों के बीच पहली भिड़ंत है. तब बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत मिली थी.

पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सभी की नजरें इसी मैच पर लगी है, क्योंकि लोगों को इन दोनों टीमों को आपस में खेलते देखने की आदत नहीं है. लिहाजा उन्हें इस मैच का इंतजार है.’ उन्होंने कहा कि मैं दोनों देशों के क्रिकेटप्रेमियों से अनुरोध करना चाहता हूं कि इसे सिर्फ एक क्रिकेट मैच की तरह ही लें, जिसमें एक टीम हारेगी और एक जीतेगी. भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर बनने वाली हाइप से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि मैं खिलाड़ियों से यही कहूंगा कि अपने खेल पर फोकस रखें और सोशल मीडिया हाइप से दूर रहें.

नए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी
वसीम अकरम ने कहा कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने के बाद से पाकिस्तान टीम का कायाकल्प हो गया है और वह नए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी. उन्होंने कहा कि यह युवा टीम है, लेकिन लगातार अच्छा खेल रही है. मध्यक्रम कमजोर कड़ी हो सकता है, जिसमें इफ्तिखार अहमद के अलावा किसी के पास अनुभव नहीं है. उन्होंने कहा कि दोनों टीमों के लिए इस मैच में जीत की कुंजी मानसिकता होगी. एशिया कप में दोनों टीमों के लिए यह सबसे अहम मुकाबला भी है.

अफरीदी का बाहर होना झटका
उन्होंने स्वीकार किया कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के चोट के कारण बाहर होने से पाकिस्तान को करारा झटका लगा है. उन्होंने कहा कि शाहीन की कमी पाकिस्तान को बहुत खलेगी, क्योंकि वह नई गेंद से विकेट लेने में माहिर है. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और दुनिया के शीर्ष तीन तेज गेंदबाजों में से है. लेकिन उसे घुटने में चोट लगी है और ठीक होने में समय लगेगा.