एशिया कप में बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले, 2 दिग्गज गेंदबाज टूर्नामेंट से बाहर

My Bharat News - Article कप

एशिया कप के क्वालिफायर्स के मुकाबले कुछ देर में शुरू होने वाले हैं. वहीं मेन राउंड के मुकाबले 27 अगस्त से यूएई में होने हैं. इससे पहले भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी दोनों चोट के कारण टी20 टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. दोनों इंटरनेशनल क्रिकेट के दिग्गज गेंदबाजों में से एक हैं. ऐसे में यूएई में होने वाले टूर्नामेंट में गेंदबाजों को बोलबाला देखने को मिल सकता है. भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 28 अगस्त को होनी है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए यह टूर्नामेंट अहम है.

पीसीबी ने शनिवार को जानकारी दी है कि 22 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं. उन्हें पिछले दिनों श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान घुटने में चोट लगी थी. मेडिकल टीम ने उन्हें 4 से 6 हफ्ते का आराम दिया है. वहीं जसप्रीत बुमराह पुरानी चोट से परेशान हैं. वे अभी हर्षल पटेल के साथ एनसीए में रिहैब कर रहे हैं. बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलने को लेकर संशय जताया जा रहा है. शाहीन अफरीदी की जगह हसन अली को पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया है.


28 साल के जसप्रीत बुमराह के पास टी20 खेलने का लंबा अनुभव है. वे ओवरऑल 208 मैच में 21 की औसत से 255 विकेट ले चुके हैं. 10 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 7 की है. वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 58 मैच में 69 विकेट झटके हैं. शाहीन अफरीदी को देखें, तो उन्होंने ओवरऑल 119 टी20 में 165 विकेट झटके हैं. 19 रन देकर 6 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वे 40 टी20 इंटरनेशनल में 47 विकेट झटक चुके हैं.

टी20 एशिया कप के मेन राउंड में भारत और पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें उतर रही हैं. क्वालिफायर्स की 4 में से एक टीम मेन राउंड में पहुंचेगी. फाइनल 11 सितंबर को होना है. भारत ने सबसे अधिक 7 बार जबकि श्रीलंका ने 5 बार एशिया कप का खिताब जीता है. दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम 4 बार चैंपियन बनी है.