एशिया कप- प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में कोहली सहित ये खिलाड़ी

My Bharat News - Article

विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी कर ली है. टी20 एशिया कप के पहले 3 मैच में उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए हैं. वे टूर्नामेंट में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. सुपर-4 के एक मुकाबले में कल यानी 6 सितंबर को भारतीय टीम श्रीलंका से भिड़ेगी.

सुपर-4 में कुल 4 टीमों को जगह मिली है. सभी को 3-3 मुकाबले खेलने हैं और टॉप-2 टीमों के बीच 11 सितंबर को फाइनल होना है. टीम इंडिया को पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हार मिली है. वहीं श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराकर सुपर-4 में बेहतरीन शुरुआत की है.

फाइनल की रेस में बने के लिए भारतीय टीम को बचे दोनों मुकाबले जीते हैं. टूर्नामेंट के अब तक प्रदर्शन को देखें, तो कोहली और पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं. भारत ने सबसे अधिक 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है.

रिजवान मौजूदा टूर्नामेंट में अभी सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 3 पारियों में 96 की औसत से 192 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक लगाया है. नाबाद 78 रन की बेस्ट पारी खेली है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 128 का रहा है. 16 चौके सहित 20 बाउंड्री लगाई है.

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ओवरऑल रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 3 मैच में 77 की औसत से 154 रन बनाए हैं. उन्होंने भी 2 अर्धशतक जड़ा है. 60 रन सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. ये रन उन्होने पाकिस्तान के खिलाफ बनाए थे. स्ट्राइक रेट 126 का है.

पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अब तक गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है. इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 3 मैच में 9 की औसत से सबसे अधिक 7 विकेट लिए हैं. 5 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 6.51 की है. उन्होंने 2 पारियों में 22 की औसत से 43 रन भी बनाए हैं.

अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रुप राउंड के दोनों मैच जीते थे. हालांकि सुपर-4 के पहले मैच में उसे हार मिली. टीम के युवा ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने अब तक कमाल की गेंदबाजी है. वे 7 विकेट लेकर नवाज के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर हैं. 16 रन देकर 3 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इकोनॉमी 5.83 की है.

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान ने भी अब तक कमाल क प्रदर्शन किया है. इस लेग स्पिनर ने 3 मैच में 6 विकेट झटके हैं. 8 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी सिर्फ 5.43 की है. उन्हें सिर्फ एक ही मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने 10 रन बनाए.