एलआईसी ग्राहकों को अब Whatsapp पर मिलेगी पॉलिसी की जानकारी

My Bharat News - Article

भारतीय जीवन बीमा निगम यानि एलआईसी ने अपने ग्राहकों के लिए “Whatsapp Services” पेश की है. एलआईसी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष श्री एम.आर. कुमार ने व्हाट्सएप के माध्यम से पॉलिसी धारकों के लिए कंपनी की कुछ इंटरैक्टिव सेवाओं की शुरुआत की है. इस सुविधा के माध्यम से एलआईसी के पॉलिसी धारक कुछ खास सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे.

हालांकि, यह सुविधा उन पॉलिसीधारकों को मिलेगी, जिन्होंने एलआईसी पोर्टल पर अपनी पॉलिसी रजिस्टर्ड की है वे ग्राहक मोबाइल नंबर 8976862090 पर “हाय” लिखकर, घर बैठे पॉलिसी सेवाओं से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकेंगे.

सिर्फ एलआईसी पोर्टल पर पंजीकृत ग्राहकों को मिलेगा लाभ
एलआईसी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि “जिन पॉलिसीधारकों ने एलआईसी पोर्टल पर अपनी नीतियों को पंजीकृत किया है, वे व्हाट्सएप पर इन सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे.” अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से, पॉलिसीधारकों को मोबाइल नंबर 8976862090 पर ‘हाय’ लिखना चाहिए. निम्नलिखित स्क्रीन पॉलिसीधारकों को उपरोक्त सेवाओं तक पहुँचने में सहायता करेगी, जिसमें से वे किसी एक विकल्प का चयन करके वांछित सेवा चुन सकते हैं.

एलआईसी पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध ऑनलाइन सेवाओं के रजिस्ट्रेशन के लिए पॉलिसीधारकों को एलआईसी की साइट पर जाकर पॉलिसी नंबर और अन्य जरूरी विवरण देना होगा. इस प्रोसेस को पूर्ण करने के बाद आप ऑनलाइन और व्हाट्सएप सेवाओं के माध्यम से इंश्योरेंस पॉलिसी से जुड़ी हर जानकारी हासिल कर सकते हैं.