इज़रायल के पीएम पाए गए कोरोना संक्रमित, पीएम नफ्ताली बेनेट 5 दिन बाद भारत दौरे पर आने वाले हैं

इज़रायल के पीएम नफ्ताली बेनेट
इज़रायल के पीएम नफ्ताली बेनेट

इज़रायल के पीएम नफ्ताली बेनेट कोरोना संक्रमित पाए गए है। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट की दफ्तर के और से बयान जारी करके कहा गया की इज़रायली पीएम ठीक है। वो अपना कामकाज जारी रखेंगे। हालांकि, उन्होंने खुद को सेल्फ क्वारंटीन कर लिया है। वे घर से ही कामकाज संभाल रहे हैं।

इज़रायली पीएम ने की थी अमेरिकी विदेश मंत्री से मुलाकात

नफ्ताली ने हाल ही में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की थी। इज़रायली पीएम ऐसे वक्त पर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जब उन्हें 5 दिन बाद भारत दौरे पर आना है। नफ्ताली का  3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक भारत दौरा प्रस्तावित है।

पहली बार करेंगे भारत की आधिकारिक यात्रा

यह उनकी भारत की पहली आधिकारिक यात्रा होगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच इनोवेशन, प्रौद्योगिकी, साइबर सुरक्षा, कृषि और जलवायु परिवर्तन समेत तमाम अहम अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। हालांकि, अब नफ्ताली के कोरोना संक्रमित होने के बाद इस दौरे पर संकट मंडराने लगा है। हालांकि अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

My Bharat News - Article narendra modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था आमंत्रित

नफ्ताली बेनेट भारत में राजनयिक संबंधों की स्थापना की 30वीं वर्षगांठ पर भारत आ रहे हैं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इज़रायल के पीएम को आमंत्रित किया था। दोनों नेताओं की पहली मुलाकात पिछले साल अक्टूबर में ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (COP-26) में हुई थी। जब पीएम मोदी ने पीएम बेनेट को भारत की आधिकारिक यात्रा के लिए आमंत्रित किया था।